1. हिन्दी समाचार
  2. खबरें
  3. कमलेश तिवारी हत्याकाण्ड: मुख्य हत्यारों को भेजा गया 3 दिन की ट्रांजिट रिमांड पर

कमलेश तिवारी हत्याकाण्ड: मुख्य हत्यारों को भेजा गया 3 दिन की ट्रांजिट रिमांड पर

लखनऊ। 18 अक्टूबर को लखनऊ में हुई हिन्दू समाज पार्टी के नेता कमलेश तिवारी के मुख्य हत्यारों को मंगलपर गुजरात-राजस्थान बॉर्डर पर गुजरात एटीएस टीम द्वारा पकड़ा गया था। जिसके बाद आज उन दोनो आरोपियो को अहमदाबाद की एक अदालत में पेश किया गया जहां अदालत ने तीन दिन के लिए दोनो आरोपियों को यूपी पुलिस की ट्रांजिस रिमांड पर भेजा है।

आपको बता दें कि हिंदू समाज पार्टी के अध्यक्ष कमलेश तिवारी की हत्या के दोनों मुख्य आरोपी पहले दिन से ही फरार थे। यूपी पुलिस को जानकारी हुई थी कि हत्यारों के तार गुजरात से जेड़े हैं तो गुजरात एटीएस भी इस मामले में छानबीन रही थी। गुजरात ने पहले तीन साजिशकर्ताओं को गिरफ्तार कर यूपी पुलिस को सौंपा था। इसके बाद मंगलवार को गुजरात एटीएस ने गुजरात-राजस्थान बॉर्डर से दोनो आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया।

डीआईजी हिमांशु शुक्ला की अगुवाई में पुलिस ने दोनो को गिरफ्तार किया था। पुलिस के मुताबिक कमलेश के दोनो हत्यारों में अशफाक हुसैन जाकिर हुसैन शेख सूरत के लिंबायत स्थित ग्रीन व्यू अपार्टमेंट का रहने वाला है जबकि मोइनुद्दीन खुर्शीद पठान उमारवाड़ा स्थित लो कास्ट कॉलोनी, सूरत में रहता है। दोनों हत्यारों ने पूछताछ के दौरान अपना जुर्म भी कबूल कर लिया है। बताया गया कि दोनो के पास पैसे खत्म हो गये थे तो दोनो ने अपने परिवारों से सम्पर्क किया, इसी दौरान गुजरात पुलिस को सर्विलान्स के माध्यम से लोकेशन की जानकारी हो गयी। बताया जा रहा है कि अशफाक मेडिकल रीप्रेजेंटेटिव था और मोइनुद्दीन खाना डिलीवरी करता था।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...