IPL 2018: केन विलियमसन को मिली सनराईजर्स हैदराबाद की कमान

IPL 2018, केन विलियमसन
IPL 2018: केन विलियमसन को मिली सनराईजर्स हैदराबाद की कमान
हैदराबाद। आईपीएल 2018 के लिए न्‍यूजीलैंड के केन विलियमसन को सनराइजर्स हैदराबाद टीम का कप्‍तान नियुक्‍त किया गया है फ्रेंचाइजी ने गुरुवार को एक बयान जारी कर इस बात की जानकारी दी। विलियमसन की नियुक्ति सनराइजर्स के पूर्व कप्तान डेविड वार्नर के गेंद से छेड़खानी विवाद में दोषी पाए जाने के बाद कप्तानी से इस्तीफा देने के बाद हुई है। बाद में टैम्‍परिंग विवाद को लेकर क्रिकेट ऑस्‍ट्रेलिया ने वॉर्नर और स्‍टीव स्मिथ पर एक-एक साल का प्रतिबंध लगा दिया।…

हैदराबाद। आईपीएल 2018 के लिए न्‍यूजीलैंड के केन विलियमसन को सनराइजर्स हैदराबाद टीम का कप्‍तान नियुक्‍त किया गया है फ्रेंचाइजी ने गुरुवार को एक बयान जारी कर इस बात की जानकारी दी। विलियमसन की नियुक्ति सनराइजर्स के पूर्व कप्तान डेविड वार्नर के गेंद से छेड़खानी विवाद में दोषी पाए जाने के बाद कप्तानी से इस्तीफा देने के बाद हुई है। बाद में टैम्‍परिंग विवाद को लेकर क्रिकेट ऑस्‍ट्रेलिया ने वॉर्नर और स्‍टीव स्मिथ पर एक-एक साल का प्रतिबंध लगा दिया। बीसीसीआई ने इन दोनों ही खिलाड़ि‍यों को आईपीएल-2018 से बाहर कर दिया है। स्मिथ आईपीएल में राजस्‍थान रॉयल्‍स टीम का हिस्‍सा थे।

{ यह भी पढ़ें:- IPL2018 : पंजाब ने जीता टॉस, पहले बल्लेबाजी का फैसला }

स्टीव स्मिथ और डेविड वॉर्नर के ऊपर एक साल का प्रतिबंध लगते ही आईपीएल में कई समीकरण बने और बिगड़े हैं। ये दोनों ही खिलाड़ी आईपीएल के सबसे आकर्षक चेहरे थे। खासकर डेविड वॉर्नर के तूफानी अंदाज के फैंस भारतीय भी हैं।हालांकि अब ये दोनों खिलाड़ी आईपीएल का हिस्सा नहीं होंगे। इन दोनों पर अपनी अपनी टीम की कमान की जिम्मेदारी थी। स्टीव स्मिथ के बाहर होते ही राजस्थान रॉयल्स ने अपना कप्तान अजिंक्य रहाणे को बनाया है। अब बारी हैदराबाद सनराइजर्स की थी जिसके कप्तान डेविड वॉर्नर थे। लेकिन अब वह आईपीएल का हिस्सा नहीं होंगे।

केन विलियमसन का कैसा रहा है प्रदर्शन

केन विलियमसन के रिकॉर्ड की बात की जाए तो उन्होंने सनराइजर्स हैदराबाद के लिए जबर्दस्त प्रदर्शन किया है। पिछले सीजन में उन्हें 7 मैच खेलने का मौका मिला था और उन्होंने 42.66 के धमाकेदार औसत से 256 रन बनाए थे। उनका स्ट्राइक रेट 151.47 था। वैसे साल 2017 से केन विलियम का टी-20 इंटरनेशनल रिकॉर्ड कुछ खास नहीं है। उन्होंने 16 पारियों में 25 के औसत से 349 रन बनाए हैं और उनका स्ट्राइक रेट भी सिर्फ 112 का है। बतौर कप्तान विलियमसन ने 16 में से 6 ही मैच जीते हैं और 9 में उन्हें हार मिली है।

{ यह भी पढ़ें:- IPL2018 : आज जीत का चौका लगाने उतरेगी सनराइजर्स हैदराबाद }

Loading...