1. हिन्दी समाचार
  2. क्रिकेट
  3. पहले दिन का खेल खत्म होने तक अच्छी स्थिति में कंगारू, लर्ब्यूसन का शानदार शतक

पहले दिन का खेल खत्म होने तक अच्छी स्थिति में कंगारू, लर्ब्यूसन का शानदार शतक

Kangaroos In Good Shape By The End Of First Days Play Lubussons Magnificent Century

By आराधना शर्मा 
Updated Date

नई दिल्ली: भारत और आस्ट्रेलिया के बीच बार्डर-गवास्कर सीरीज का चौथा टेस्ट मैच गाबा (ब्रिसबेन) में खेला जा रहा है। दोनो टीमें 1-1 मैच जीतकर बराबरी पर है। ऐसे में ये टेस्ट मैच और निर्णायक हो जाता है। ब्रिसबेन में आस्ट्रेलिया ने टॉस जीत के पहले बल्लेबाजी का फैसला किया। आस्ट्रेलिया के लिए पारी की शुरूआत डेविड वार्नर और मार्कस हैरिस ने की। वार्नर मात्र 1 रन बनाकर सिराज की गेंद पर रोहित शर्मा को कैच दे बैठे।

पढ़ें :- दुनिया का दूसरा संक्रमित देश बना भारत, एक करोड़ के पार पहुंची कोरोना मरीजों की संख्या

आपको बता दें, आस्ट्रेलिया का दूसरा विकेट 17 रनों के स्कोर पर गिर गया। हैरिस शार्दुल ठाकुर का शिकार  बने। यहां से स्मिथ और लर्ब्यूसन ने पारी को आगे बढाया। स्मिथ 36 रन बनाकर 87 के कुलस्को र पर आउट हो गये। वाशिंगटन सुंदर ने स्मिथ को आउट किया। सुंदर ने आज के मैच से टेस्ट क्रिकेट में पर्दापण किया है। फिर लर्ब्यूसन और मैथ्यू वेड ने पारी को आगे बढ़ाया। पहली पारी में आस्ट्रेलिया ने 5 विकेट खोकर 274 का स्कोर बनाया।

लर्ब्युसन ने सर्वाधिक 108 रन बनाए। भारत की ओर से टी नटराजन ने 2 विकेट झटकें जबकि सिराज, शार्दुल और सुंदर को एक एक विकेट मिला। भारत की तरफ से वाशिंगटन सुंदर और टी नटराजन ने टेस्ट क्रिकेट में पदार्पण किया। भारत बिल्कुल नये गेंदबाजों के साथ मैदान पर उतरा है। ऐसे में भारत के लिए चुनौती बड़ी नजर आ रही है।  भारत के कई प्रमुख खिलाड़ी चोटिल है। आस्ट्रेलिया के लिए मार्कस हैरिस ने ओपनर विल पुकोव्सकी की जगह पारी की शुरूआत की। जो कि चोट के कारण टीम से बाहर है।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...