संघिस्तान हारेगा और हिन्दुस्तान जीतेगा: कन्हैया कुमार

लखनऊ। एक संगोष्ठी को संबोधित करने रविवार को यूपी की राजधानी लखनऊ पहुंचे जेएनयू छात्रसंघ के पूर्व अध्यक्ष और आॉल इंडिया स्टूडेंट फेडरेशन के नेता कन्हैया कुमार ने कहा कि एक दिन आएगा जब संघिस्तान हारेगा और हिंदुस्तान जीतेगा। अपने भाषण में कन्हैया ने जमकर संघ और मोदी सरकार पर निशाना साधा। हालांकि वह इस दौरान लोगों से यूपी विधानसभा चुनाव में जाति-धर्म के आधार पर वोट न करने की अपील भी करते नजर आए।इसके कन्हैया ने स्पष्ट किया कि वह किसी भी पार्टी या नेता के लिए यूपी चुनाव में प्रचार नहीं करेंगे।

पीएम नरेन्द्र मोदी की आलोचना करते हुए कन्हैया कुमार ने कहा कि कभी आपने ऐसा पीएम देखा है जो एक निजी कंपनी के सिम का प्रचार करे लेकिन मोदी जी ने किया। अमीरों को फायदा पहुंचाने में पीएम कभी पीछे नहीं हटते लेकिन गरीबों के लिए क्या करते हैं यह कहीं दिखाई नहीं देता।




कन्हैया इस दौरान मीडिया के प्रति काफी हमदर्द दिखाई दिए। वह बोले स्ट्रिंगर्स को टाइम पर पैसा नहीं मिलता। बेचारा पत्रकार बहुत मेहनत करता है लेकिन सैलरी कम मिलती है। इनके हक की आवाज भी वह बुलंद करते रहेंगे। वहीं मोदी भक्तों पर निशाना साधते हुए वह बोले जो मोदी-मोदी करते हैं वो स्वार्थ के लिए करते हैं।



आरएसएस के बारे में कन्हैया का कहना था कि संघ की विचार धारा कमजोर है। आप हिंदुस्तान को नहीं जानते हैं। थोड़ी-थोड़ी दूर पर बोली बदल जाती है लेकिन संघ के लोग केवल हिंदु राष्ट्र का नारा अलापते रहते हैं। मोदी जी केक काटने में व्यस्त हैं दूसरी ओर देश जल रहा है। पहले अखलाक को मारा गया फिर गुजरात में मोहम्मद अयूब को मार दिया गया। केवल शक के आधार पर मर्डर हो रहे हैं। क्या यह अच्छे दिन हैं। अच्छे दिन का नारा फ्लॉप हो गया। अब यह इनकी गली की हड्डी बन गया। गुजरात में जिग्नेश को हिरासत में ले लिया गया। लखनऊ में बीबीएयू के दलित छात्रों को निष्काषित कर दिया गया। यह सब क्या है, जनता के साथ धोखा है। बीजेपी वाले चेहरा दिखाकर ठग लेते हैं। पढ़ाई को डिग्री बेचने का धंधा बना दिया गया। कॉरपोरेट सेक्टर की हालत बेहद खराब। इंसान को मशीन बनाया जा रहा है।