कन्हैया कुमार का विवादित ट्वीट, हिन्दुओं के लिए धर्म आस्था है और संघियों के लिए धंधा

kanhaiyya kumar
कन्हैया कुमार का विवादित ट्वीट, हिन्दुओं के लिए धर्म आस्था है और संघियों के लिए धंधा

नई दिल्ली। CPI नेता और जवाहर लाल नेहरू विश्वविद्यालय छात्र संघ के पूर्व अध्यक्ष कन्हैया कुमार आजकल अपने विवादित बयानो को लेकर सुर्खियों में बने रहते हैं। हाल ही में जेएनयू में हुई हिंसा को लेकर भी वो काफी चर्चाओं में थे। वहीं एकबार फिर उन्होने संघ पर विवादित बयान दिया है। आजलक कन्हैया कुमार बिहार में सीएए, एनआरसी और एनपीआर के खिलाफ ‘जन-गण-मन यात्रा’ पर हैं। इसी दौरान उन्होने संघ पर धर्म को धंधा बनाने का आरोप लगाते हुए एक ट्वीट किया है।

Kanhaiya Kumars Controversial Tweet Faith For Hindus And Faith For Sanghis :

कन्हैया कुमार सीएए, एनआरसी और एनपीआर के खिलाफ एक महीने तक चलने वाली ‘जन-गण-मन यात्रा’ के दौरान बिहार के लगभग सभी प्रमुख शहरों में पहुंचेंगे और करीब 50 सभाएं करेंगे। कन्हैया ने इस यात्रा की शुरुआत 30 जनवरी को बेतिया से की थी। हालांकि इस यात्रा के दौरान दो बार उन पर हमले भी हो चुके हैं। इस दौरान देखा गया कि कन्हैया कुमार लगातार केंद्र सरकार पर जमकर हमला बोल रहे हैं।

कन्हैया कुमार ने अब ट्वीट कर राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ पर हमला बोला है, उन्होंने इस टृवीट में हिंदू होने और संघी होने के फर्क को समझाया है। कन्हैया कुमार ने राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ पर धर्म को धंधा की तरह प्रयोग करने का आरोप लगाया है। उन्होंने लिखा है, ‘हिन्दू होने और संघी होने में क्या फ़र्क़ है? हिन्दुओं के लिए धर्म आस्था है और संघियों के लिए धंधा।’

आपको बता दें कि गुरूवार को कन्हैया कुमार के जन गण मन यात्रा काफिले पर पथराव किया गया। यह घटना बिहार के सहरसा जाते समय हुई थी। इस दौरान काफिले की गाड़ियों के शीशे टूट गए। घटना के बाद कन्हैया कुमार के समर्थकों ने जमकर हंगामा किया था। प्रशासन की तरफ़ से वहां पर जो प्रदर्शनकारी जमा थे उन्हें हटाने के लिए कोई इंतज़ाम नहीं किया गया था। यह दूसरी बार था जब नागरिकता क़ानून के ख़िलाफ़ इस जत्थे पर हमला किया गया था।

नई दिल्ली। CPI नेता और जवाहर लाल नेहरू विश्वविद्यालय छात्र संघ के पूर्व अध्यक्ष कन्हैया कुमार आजकल अपने विवादित बयानो को लेकर सुर्खियों में बने रहते हैं। हाल ही में जेएनयू में हुई हिंसा को लेकर भी वो काफी चर्चाओं में थे। वहीं एकबार फिर उन्होने संघ पर विवादित बयान दिया है। आजलक कन्हैया कुमार बिहार में सीएए, एनआरसी और एनपीआर के खिलाफ 'जन-गण-मन यात्रा' पर हैं। इसी दौरान उन्होने संघ पर धर्म को धंधा बनाने का आरोप लगाते हुए एक ट्वीट किया है। कन्हैया कुमार सीएए, एनआरसी और एनपीआर के खिलाफ एक महीने तक चलने वाली 'जन-गण-मन यात्रा' के दौरान बिहार के लगभग सभी प्रमुख शहरों में पहुंचेंगे और करीब 50 सभाएं करेंगे। कन्हैया ने इस यात्रा की शुरुआत 30 जनवरी को बेतिया से की थी। हालांकि इस यात्रा के दौरान दो बार उन पर हमले भी हो चुके हैं। इस दौरान देखा गया कि कन्हैया कुमार लगातार केंद्र सरकार पर जमकर हमला बोल रहे हैं। कन्हैया कुमार ने अब ट्वीट कर राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ पर हमला बोला है, उन्होंने इस टृवीट में हिंदू होने और संघी होने के फर्क को समझाया है। कन्हैया कुमार ने राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ पर धर्म को धंधा की तरह प्रयोग करने का आरोप लगाया है। उन्होंने लिखा है, 'हिन्दू होने और संघी होने में क्या फ़र्क़ है? हिन्दुओं के लिए धर्म आस्था है और संघियों के लिए धंधा।' आपको बता दें कि गुरूवार को कन्हैया कुमार के जन गण मन यात्रा काफिले पर पथराव किया गया। यह घटना बिहार के सहरसा जाते समय हुई थी। इस दौरान काफिले की गाड़ियों के शीशे टूट गए। घटना के बाद कन्हैया कुमार के समर्थकों ने जमकर हंगामा किया था। प्रशासन की तरफ़ से वहां पर जो प्रदर्शनकारी जमा थे उन्हें हटाने के लिए कोई इंतज़ाम नहीं किया गया था। यह दूसरी बार था जब नागरिकता क़ानून के ख़िलाफ़ इस जत्थे पर हमला किया गया था।