1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. Kanhaiyalal Murder Case: NIA ने उदयपुर में मारा छापा, जानिए कन्हैयालाल की हत्या के बाद कहां बैठकर बनाया था वीडियो?

Kanhaiyalal Murder Case: NIA ने उदयपुर में मारा छापा, जानिए कन्हैयालाल की हत्या के बाद कहां बैठकर बनाया था वीडियो?

राजस्थान के उदयपुर में हुई कन्हैयालाल की हत्या को लेकर विरोध प्रदर्शन हो रहा है। आरोपियों के खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई की मांग हो रही है। कन्हैयालाल के अंतिम संस्कार में भी बड़ी संख्या में लोग जुटे हुए थे और आरोपियों को फांसी देने की मांग कर रहे थे। वहीं, भाजपा समेत कई संगठनों ने उदयपुर में कन्हैयालाल हत्याकांड के खिलाफ रैली और बाजार बंद का आह्वान किया है।

By शिव मौर्या 
Updated Date

Kanhaiyalal Murder Case: राजस्थान के उदयपुर में हुई कन्हैयालाल की हत्या को लेकर विरोध प्रदर्शन हो रहा है। आरोपियों के खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई की मांग हो रही है। कन्हैयालाल के अंतिम संस्कार में भी बड़ी संख्या में लोग जुटे हुए थे और आरोपियों को फांसी देने की मांग कर रहे थे। वहीं, भाजपा समेत कई संगठनों ने उदयपुर में कन्हैयालाल हत्याकांड के खिलाफ रैली और बाजार बंद का आह्वान किया है।

पढ़ें :- Kanhaiyalal murder case : NIA की बड़ी कामयाबी, सातवां आरोपी भी गिरफ्तार

इसको देखते हुए पूरे शहर में सुरक्षा बढ़ा दी गई है। सात थाना क्षेत्रों में कर्फ्यू बरकरार रखा गया है। इन सबके बीच खबर आ रही है कि सीएम अशोक गहलोत कन्हैयालाल के परिवार से मुलाकात करेंगे। वहीं, हत्याकांड में गिरफ्तार आरोपी मोहम्मद रियाज और गौस मोहम्मद से पूछताछ जारी है। इसके साथ ही उनके किससे संबंध थे इसकी जानकारी की जा रही है। सूत्रों की माने तो इस घटना में पाकिस्तान से आरोपियों के तार जुड़े होने की बात सामने आ रही है।

एनआईए ने मारा छापा
बता दें कि, कन्हैयालाल की हत्या के बाद एनआईए भी मामले की जांच में जुट गई है। एनआईए आरोपियों से पूछताछ कर पूरे मामले की जांच में जुट गई है। दयपुर के सुखेर थाना क्षेत्र मे सापेटिया स्थित एसके इंजीनियर्स के यहां एनआईए व एसआईटी टीम के अधिकारियों ने छापा मारा है। बताया जा रहा है कि कन्हैयालाल की हत्या के बाद दोनों आरोपियों ने यहीं बैठक वीडियो बनाया था। एसके इंजीनियर्स के मालिक का नाम शोएब बताया गया है। पुलिस ने ऑफिस को सीज कर दिया है। तलाशी जारी है। पुलिस दोनों आरोपियों से सख्त पूछताछ कर रही है।

विरोध को देखते हुए पुलिसबल तैनात
कन्हैयालाल की हत्या के विरोध में हिंदू संगठनों ने उदयपुर के टाउन हॉल से कलेक्ट्रेट तक रैली निकालने की योजना बनाई है। ‘सर्व समाज’ ने रैली निकालने का आह्वान किया है। उदयपुर में कानून-व्यवस्था बनाये रखने के लिये भारी पुलिस बल तैनात किया गया है। दो अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक, एक उपमहानिरीक्षक और अन्य वरिष्ठ अधिकारियों के दल शहर में स्थिति पर नजर बनाये हुए हैं।

 

पढ़ें :- कन्हैयालाल हत्याकांड में NIA का बड़ा खुलासा, मुख्य आरोपियों की पाकिस्तान में 18 लोगों से होती थी बातचीत

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...