1. हिन्दी समाचार
  2. कनिका कपूर का प्लाज्मा कोरोना से लड़ने में पाया गया कमजोर, मरीजों के नहीं आ सकता काम

कनिका कपूर का प्लाज्मा कोरोना से लड़ने में पाया गया कमजोर, मरीजों के नहीं आ सकता काम

Kanika Kapoors Plasma Found Weak In Fighting Corona Patients Cant Work

By टीम पर्दाफाश 
Updated Date

लखनऊ: जानलेवा महामारी कोरोना (कोविड-19) के संक्रमण से पूर्णरूप से ठीक होने के बाद बॉलीवुड सिंगर कनिका कपूर के प्लाज्मा में मौजूद एंटीबॉडीज कोरोना से लड़ने में सक्षण नहीं पाए गए हैं। केजीएमयू सूत्रों के मुताबिक कनिका कपूर के एंटीबॉडीज कोरोना पॉजिटिव मरीजों के इलाज में इस्तेमाल होने लायक नहीं हैं। बताया जा रहा है चूंकि कनिका को हाईग्रेड कोरोना पॉजिटिव नहीं थी लिहाजा कोरोना से लड़ने वाली एंटीबॉडीज भी कनिका कपूर के शरीर में कमजोर पाई गई।

पढ़ें :- यूपीः विधान परिषद चुनाव में BJP के दस और SP के दो प्रत्याशी निर्विरोध निर्वाचित

दरअसल सोमवार शाम केजीएमयू के ट्रांसफ्यूजन मेडिसिन विभाग ने प्लाज्मा जांच के लिए कनिका कपूर के महानगर स्थित फ्लैट पर जाकर उनका ब्लड सैंपल लिया था। आज सुबह उसकी रिपोर्ट आ गई है। जिसके मुताबिक कनिका का प्लाज्मा मरीजों के काम का नहीं है। कनिका कपूर ने ही कोरोना मरीजों के इलाज के लिए प्लाज्मा देने की पेशकश की थी। जिसके बाद प्लाज्मा थेरेपी के लिए उनके ब्लड का सैंपल लिया गया था। कोरोना नेगेटिव होने के बाद कनिका लखनऊ में ही अपने परिवार के साथ रह रही हैं।

ज्ञात हो बॉलीवुड सिंगर कनिका कपूर पिछले दिनों कोरोना वायरस संक्रमण का शिकार हो गई थीं। उन्होंने काफी दिनों तक पीजीआई में इलाज कराया है। वहीं लखनऊ के केजीएमयू में कोरोना के खिलाफ प्लाज्मा थेरेपी पर काम शुरू हो चुका है। इसके तहत वेंटिलेटर पर रखे गए एक मरीज को प्लाज्मा की पहली डोज दी गई है, जिसके बाद उसकी तबीयत में काफी सुधार देखने को मिला है।

उधर कनिका कपूर के खिलाफ लखनऊ में केस भी दर्ज किया था, जिसमें उनका बयान दर्ज करने के लिए लखनऊ पुलिस ने उनके घर पर नोटिस चस्पा किया है। पुलिस के मुताबिक, कनिका कपूर को थाने आकर अपना लिखित बयान देना होगा। इसके बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी। दरअसल, कनिका के खिलाफ लखनऊ के सरोजिनी नगर थाने में आईपीसी की धारा 188, 269 और 270 के अंतर्गत एफआईआर दर्ज है। ऐसे में पुलिस की टीम उनका बयान दर्ज करेगी।

पढ़ें :- पुजार को मैच के दौरान लगी चोट तो उनकी दो वर्षीय बेटी ने दिल को छूने वाली कही ये बात...

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...