1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. Kanpur : भाजपा नेता के पुत्र की दबंगों ने की पीट-पीटकर हत्या, पुलिस आरोपियों की तलाश में जुटी

Kanpur : भाजपा नेता के पुत्र की दबंगों ने की पीट-पीटकर हत्या, पुलिस आरोपियों की तलाश में जुटी

कानपुर। भारतीय जनता पार्टी युवा मोर्चा (भाजयुमो) के पूर्व जिला उपाध्यक्ष को दबंगों ने शनिवार को कानपुर के पुखरायां कस्बे में ईंट-पत्थरों से हमला कर मौत के घाट उतार दिया। मिली जानकारी के अनुसार कानपुर के पुखरायां कस्बे में सरकारी जमीन पर अतिक्रमण करने का विरोध करने की बात सामने आ रही है।

By संतोष सिंह 
Updated Date

कानपुर। भारतीय जनता युवा मोर्चा (BJYM) के पूर्व जिला उपाध्यक्ष को दबंगों ने शनिवार को कानपुर के पुखरायां कस्बे में ईंट-पत्थरों से हमला कर मौत के घाट उतार दिया। मिली जानकारी के अनुसार कानपुर के पुखरायां कस्बे में सरकारी जमीन पर अतिक्रमण करने का विरोध करने की बात सामने आ रही है।

पढ़ें :- शारदीय नवरात्रों को लेकर सीएम योगी ने जारी किया सख्त निर्देश

पूर्व जिला उपाध्यक्ष के पिता भाजपा नेता बताए जा रहे हैं। इसके अलावा बीजेपी के जिलाध्यक्ष भी रह चुके हैं। इस जघन्य घटना के बाद भाजपा कार्यकर्ताओं ने आरोपितों की गिरफ्तारी की मांग करते हुए पुलिस चौकी में हंगामा किया है। इस घटना के बाद इलाके में भारी तनाव पैदा हो गया है। इसको देखते हुए फोर्स तैनात कर दी गई है। इसके साथ ही पुलिस ने हत्यारोपियों की तलाश शुरू कर दी है।

इसको लेकर हुआ विवाद

राजेंद्र नगर, पुखरायां कस्बा निवासी भाजपा के पूर्व जिलाध्यक्ष राजेश तिवारी के पुत्र 30 वर्षीय अंबरेश तिवारी उर्फ मुनि भाजयुमो उपाध्यक्ष थे। मिली जानकारी के अनुसार शनिवार देर रात पुखरायां स्थित सघन क्षेत्र स्थित लालू पाल की चाय और पान की दुकान के पास जमीन पर कुछ लोग निर्माण कार्य करा रहे थे। तभी इसकी भनक अंबरेश को लग गई। जिसके बाद वह कुछ दोस्तों के साथ मौके पर पहुंच गए।

आरोप है कि अंबरेश ने सरकारी जमीन पर चल रहे निर्माण कार्य का जब विरोध किया तो दबंगों ने उसे लाठी-डंडों ने पीटना शुरू कर दिया। यह देखकर अंबरेश के दोस्त मौके से भाग गए। इसके बाद अंबरेश के दोस्तों ने कानपुर पुलिस को सूचना दी, लेकिन पुलिस नहीं पहुंची। इसके बाद फिर घरवालों को सूचना दी। घटनास्थल पर पहुंचे भाई ने लहूलुहान अंबरेश को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पुखरायां में भर्ती कराया। जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। डॉक्टर के मुताबिक, सिर में गंभीर चोट और अत्याधिक रक्तस्राव की वजह से मौत हुई है।

पढ़ें :- IILM 17th Academy Convocation 2022 : प्रो. मनोज दीक्षित ने मेधावियों को दिया मंत्र 'पढ़ें, कमाएं और लौटाऐं'

कोतवाली प्रभारी राजेश कुमार सिंह ने बताया कि हमले में घायल पूर्व भाजयुमो उपाध्यक्ष की मौत हो गई है। शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेजा जा रहा है। साथ ही तहरीर के आधार पर मुकदमा दर्ज कर आरोपियों की तलाश की जा रही है।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...