कानपुर एनकाउंटर: कोर्ट में पेशी के बाद विकास दुबे को रिमांड पर लेगी यूपी पुलिस, पूछताछ में होंगे कई खुलासे

vikash
विकास दुबे केस: बिकरू गांव पहुंची सुप्रीम कोर्ट द्वारा गठित जांच समिति, ग्रामीणों से की बात

लखनऊ। कानपुर एनकाउंटर का मास्टरमाइंड विकास दुबे को मध्य प्रदेश की उज्जैन ​पुलिस ने आज गिरफ्तार कर लिया है। वहीं, उसकी गिरफ्तारी के बाद उसे कोर्ट में पेश किया जायेगा। कोर्ट में पेशी के बाद विकास दुबे को यूपी पुलिस रिमांड पर लेगी। वहीं, यूपी पुलिस की टीमें उसे लेने के लिए रवाना हो गई हैं। वहीं, मध्य प्रदेश के सीएम शिवराज सिंह चौहान ने विकास दुबे की उज्जैन से गिरफ्तारी मामले में यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ से फोन पर चर्चा की।

Kanpur Encounter Up Police Will Take Vikas Dubey On Remand After Production In Court Many Revelations Will Be Made During Interrogation :

मध्य प्रदेश के सीएम ने सीएम योगी आदित्यनाथ से बातचीत की जानकारी सार्वजनिक करते हुए कहा कि मैंने यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से बात कर ली है। शीघ्र आगे की कानूनी कार्रवाई की जाएगी। बता दें कि, वारदात के बाद से आरोपी फरार चल रहा था। पुलिस और एसटीएफ की दर्जनों टीमें उसकी गिरफ्तारी के लिए लगी थीं लेकिन किसी को उसका सुराग नहीं ​मिला।

बीते सात दिन के चकमा दे रहा विकास दुबे हरियाणा के फरीदाबाद से उज्जैन पहुंच गया। उत्तर प्रदेश का सबसे बड़ा इनामी गैंगस्टर विकास दुबे उज्जैन से गिरफ्तार हुआ है। अब मध्य प्रदेश पुलिस ने उसको यूपी पुलिस को सौंपा है। उसकी आधिकारिक तौर पर गिरफ्तारी हो चुकी है।

250 रुपये की पर्ची भी कटाई
विकास दुबे ने से महाकाल मंदिर की 250 रुपये की पर्ची भी कटाई और जैसे आम लोग दर्शन करते है वेसे ही दर्शन करने लाइन में लगा था। बताया जा रहा है विकास दुबे ने पूरी सोची समझी रणनीति के तहत यह प्लानिंग बनायी थी। एसपी मनोज सिंह तुरंत महाकाल चौकी पर पहुंचे और इस मामले में आगे पुछताछ की जा रही है बाद में उसे महाकाल थाने के बाद किसी सुरक्षित स्थान पर ले जाया गया है, जहां उससे पुछताछ की जा रही है।

हिरासत में लखनऊ के दो वकील भी
विकास दुबे की गिरफ्तार के कुछ देर बाद ही पुलिस ने उज्जैन आए लखनऊ के दो वकीलों को भी पूछताछ के लिए हिरासत में लिया है। यह निजी गाड़ी से उज्जैन आए थे। वकीलों का दुबे से कनेक्शन है या नहीं, पुलिस इसकी पुष्टि कर रही है। लखनऊ के दो वकील बिट्टू और सुरेश भी पुलिस हिरासत में हैं। इनसे भी पूछताछ चल रही है।

लखनऊ। कानपुर एनकाउंटर का मास्टरमाइंड विकास दुबे को मध्य प्रदेश की उज्जैन ​पुलिस ने आज गिरफ्तार कर लिया है। वहीं, उसकी गिरफ्तारी के बाद उसे कोर्ट में पेश किया जायेगा। कोर्ट में पेशी के बाद विकास दुबे को यूपी पुलिस रिमांड पर लेगी। वहीं, यूपी पुलिस की टीमें उसे लेने के लिए रवाना हो गई हैं। वहीं, मध्य प्रदेश के सीएम शिवराज सिंह चौहान ने विकास दुबे की उज्जैन से गिरफ्तारी मामले में यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ से फोन पर चर्चा की। मध्य प्रदेश के सीएम ने सीएम योगी आदित्यनाथ से बातचीत की जानकारी सार्वजनिक करते हुए कहा कि मैंने यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से बात कर ली है। शीघ्र आगे की कानूनी कार्रवाई की जाएगी। बता दें कि, वारदात के बाद से आरोपी फरार चल रहा था। पुलिस और एसटीएफ की दर्जनों टीमें उसकी गिरफ्तारी के लिए लगी थीं लेकिन किसी को उसका सुराग नहीं ​मिला। बीते सात दिन के चकमा दे रहा विकास दुबे हरियाणा के फरीदाबाद से उज्जैन पहुंच गया। उत्तर प्रदेश का सबसे बड़ा इनामी गैंगस्टर विकास दुबे उज्जैन से गिरफ्तार हुआ है। अब मध्य प्रदेश पुलिस ने उसको यूपी पुलिस को सौंपा है। उसकी आधिकारिक तौर पर गिरफ्तारी हो चुकी है। 250 रुपये की पर्ची भी कटाई विकास दुबे ने से महाकाल मंदिर की 250 रुपये की पर्ची भी कटाई और जैसे आम लोग दर्शन करते है वेसे ही दर्शन करने लाइन में लगा था। बताया जा रहा है विकास दुबे ने पूरी सोची समझी रणनीति के तहत यह प्लानिंग बनायी थी। एसपी मनोज सिंह तुरंत महाकाल चौकी पर पहुंचे और इस मामले में आगे पुछताछ की जा रही है बाद में उसे महाकाल थाने के बाद किसी सुरक्षित स्थान पर ले जाया गया है, जहां उससे पुछताछ की जा रही है। हिरासत में लखनऊ के दो वकील भी विकास दुबे की गिरफ्तार के कुछ देर बाद ही पुलिस ने उज्जैन आए लखनऊ के दो वकीलों को भी पूछताछ के लिए हिरासत में लिया है। यह निजी गाड़ी से उज्जैन आए थे। वकीलों का दुबे से कनेक्शन है या नहीं, पुलिस इसकी पुष्टि कर रही है। लखनऊ के दो वकील बिट्टू और सुरेश भी पुलिस हिरासत में हैं। इनसे भी पूछताछ चल रही है।