1. हिन्दी समाचार
  2. खबरें
  3. कानपुरः अंतर्धार्मिक विवाह के मामले में आईजी से मिले युवती के परिजन, लगाया ‘लव जिहाद’ का आरोप

कानपुरः अंतर्धार्मिक विवाह के मामले में आईजी से मिले युवती के परिजन, लगाया ‘लव जिहाद’ का आरोप

By सोने लाल 
Updated Date

कानपुर। कानपुर में चर्चित अंतर्धार्मिक विवाह के मामले ने एक नया मोड़ ले लिया है। बता दें कि युवती के परिजनों ने सोमवार को कानपुर आईजी के यहां चार अन्य लड़कियों के परिजनों के साथ पेश हुए। उसके बाद युवती के परिजनो यह आरोप लगाया कि उनकी बेटी से शादी करने वाला युवक कॉलोनी में रहता हे। वहां के लड़के लगातार ‘लव जिहाद’ कर रहे हैं। मुख्य बात तो यह है कि इससे पहले युवती के परिजन मुंह खोलने को तैयार नहीं थे।

परिजनों ने आईजी से बात चीत क दौरान यह कहा कि अभी कुछ महीनों में ही शहर की पांच लड़कियों ने अंतर्धामिक विवाह किए हैं। और इनमें से दो जल जा चुके हैं। और इन सभी लड़कों का एक ही कॉलोनी से संबंध है। और इन सभी लड़िकियों के परिजन के साथ शालिनी के परिजनों क साथ आईजी से ​मिले। जिसके बाद आईजी ने तुरंत एक्शन लिया और इन आरोपों को गंभीर मानते हुए सभी मामलों की जांच के लिए एक एसआईटी टीम का गठन कार दिया है।

अपनी बेटी के साथ ‘लव जिहाद’ का आरोप लगाने वाले युवती के मां और भाई कानपुर आईजी के यहां पहुंचे थे। वही, युवती ने फेसबुक पर एक वीडियो जारी कर ऐलान किया था कि उसने धर्म परिवर्तन करके शादी की है। लेकिन शालिनी के भाई का आरोप है कि युवक जिस कॉलोनी में रहता है उस इलाके के रहने वाले लड़के ‘लव जिहाद’कर रहे हैं।

विकास यादव ने आरोप लगाते हुए कहा कि मेरी बहन को भगाकर ले जाया गाया है। वह घर से दस लाख की नगदी भी साथ लेकर गई है। और अब युवक उसे धमकाकर वीडियो जारी करा रहा है। अगर उसकी बहन ने अपनी मर्जी से विवाह किया है तो उसे अदालत में आकर धारा 164 के तहत बयान देना चाहिए। वहीं युवती की मां ने आरोप लगाया है कि मेरी बेटी ने मुझे फोन करके बताया था कि मुझसे सारा पैसा छीन लिया गया है। अब मैं इसके पास फंस गई हूं और मुझे यहां से निकाल लो।

युवती का भाई अपने साथ चार लड़कियों के पिता को भी लेकर आईजी के यहां पहुंचा था। और कई प्रकार के गंभीर से गंभी आरोप लगाये। बता दें कि इनमें से दो लड़कियां बहने हैं। इनके परिजनों का आरोप है कि उनकी लड़कियों को स्कूल जाते समय प्रेम जाल में फंसाया गया है। एक युवक ने शादी करके लड़की के पिता को वॉट्सऐप पर इसकी जानकारी दे दी, एक पिता की एफआईआर पर पुलिस ने दो लड़कों को जेल भेज चुकी है।

आईजी मोहित अग्रवाल ने शिकायत को गंभीरता से लेते हुए सभी मामलों की जांच के लिए एक एसआईटी टीम बनाकर जांच कराने के आदेश दिए हैं। आईजी का कहना है कि पांच लड़कियों के परिजन हमसे सोमवार को मिले थे। इनका आरोप है युवकों ने इनकी बेटियों से प्यार करने के बाद धर्म बदलकर निकाह किया है। इनका आरोप है कि सभी लड़के एक ही इलाके से जुड़े हैं।उनका पूरा गैंग है। इसकी भी एसआईटी जांच करेगी।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...