टीचर की पिटाई में छात्र का टूटा हाथ

कानपुर: सुप्रीम कोर्ट के सख्त आदेश के बाद भी स्टूडेंट के साथ मारपीट की घटनाये थमने का नाम नहीं ले रही है। कानपुर में एक ऐसा ही मामला सामने आया है जहाँ एक स्कूल में होमवर्क में लेशन याद ना होने पर टीचर ने छात्र की पिटाई कर दी जिससे उसके एक हाथ टूट गया। स्कूल में इस घटना का कवरेज कर रहे मीडिया कर्मियों से स्कूल प्रबंधन और कर्मचारियों ने हाथापाई और बदसलूकी की पुलिस के पहुचने पर मामला शांत हुआ। फिलहाल पुलिस मामले की जांच में जुटी हुयी है।

नजीराबाद थाना क्षेत्र के अशोक नगर में रहने वाले संदीप श्रीवास्तव का बेटा अपूर्व श्रीवास्तव सेंट फ्रांसिस स्कूल में 6वी का छात्र है । स्कूल टीचर देवानंद पांडेय ने उसको होमवर्क में लेशन याद करने को दिया था लेकिन वह याद नहीं कर पाया। अपूर्व के टीचर देवानंद पांडेय ने जब उससे लेशन सुनाने को कहा तो वह सुना नहीं पाया इस बात से नाराज़ टीचर ने उसके हाथ में डंडा मार दिया जिससे उसका हाथ टूट गया ।

स्कूल की छुट्टी के बाद अपूर्व दर्द से कराहता हुआ अपने घर पहुचा और अपने परिजनों को पूरी बात से अवगत कराया। परिजनों ने दर्द से कराहते अपने मासूम को सबसे पहले स्थानीय चिकित्सक को दिखाया और उसे दवा दिलाई जिससे उसे कुछ आराम मिला लेकिन जब अपूर्व की मेडिकल रिपोर्ट आई तो उसमे उसके हाँथ में फैक्चर होने की पुस्टि हुई। अपूर्व के पिता संदीप जब स्कूल प्रबंधन के पास पहुचे और उन्हें टीचर की करतूत से अवगत कराया। पहले तो स्कूल टीचर ने मान लिया की गलती हुयी है लेकिन बाद में इस बात से मुकर गये ।



हंगामे की सूचना पर नजीराबाद थाने की पुलिस स्कूल पहुची और किसी तरह परिजनों को शांत कराया । इसके बाद पुलिस ने आरोपी टीचर देवानंद पांडेय से पूछताछ की और घायल बच्चे के परिजनों और प्रिंसिपल के साथ घटना की जांच में जुटे रहे ।

वहीं, जब इस पूरे घटनाक्रम की जानकारी स्कूल प्रिंसिपल राजेश सायमन से बात की गयी तो उनका जवाब था कि छात्र के चाचा 14 तारीख को मेरे पास आकर बताये की आपके टीचर देवानंद पांडेय ने मेरे बच्चे को मारा और उसका हाथ मोड़ दिया जिससे उसका हाथ टूट गया है । जब इस पर टीचर देवानंद पांडेय से बात की तो उन्होंने मारने से इनकार कर दिया हो सकता है की एक दो छड़ी मारी हो । प्रिंसिपल का कहना है की स्कूल में सीसीटीवी कैमरे लगे है उसका घटना वाले दिन का पूरा विडियो देखा गया है इस तरह की घटना हुयी ही नहीं है।

Loading...