नमक खरीदने के चक्कर में महिला की चली गई जान

कानपुर: पूरे प्रदेश में नमक के दाम बढ़ने की अफवाह से मची अफरा-तफरी में बाबूपुरवा क्षेत्र में एक महिला की जान चली गयी। वह भी अफवाह के चलते दुकान पर नमक खरीदने पहुंची थी, तभी अचानक वहां भगदड़ मच गयी। महिला वहां से भागी तो एक खुले मेनहोल में जा गिरी। स्थानीय लोगों ने उसे मेनहोल से निकाल कर हैलट पहुंचाया, जहां डाक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। वहीं स्थानीय लोगों का आरोप है कि पुलिस के लाठी चलाने से वहां भगदड़ मची थी।




एसएसपी ने इस बात से इनकार किया है।पूरे प्रदेश में शुक्रवार देर शाम अचानक अफवाह फैल गयी कि नमक की कमी हो जाने के कारण उसके दाम तीन से चार सौ रुपये हो गये हैं। इस अफवाह ने शहर में भी आग लगा दी और सैकड़ों की भीड़ नमक खरीदने के लिए सड़क पर उमड़ पड़ी। कलक्टरगंज में तो भीड़ ने नमक बाजार पर धावा बोलकर सारा नमक लूट लिया। यही हाल अन्य क्षेत्रों का हो गया। दक्षिण क्षेत्र में स्थित साउथ एक्स माल से भी सारा नमक देखते-देखते गायब हो गया। नमक को लेकर भीड़ उन्मादी हो गयी और उसने जगह-जगह नमक लूटना शुरू कर दिया।



Kanpur News 16 :

भीड़ के डर से अधिकांश दुकानदार दुकान बंद करके भाग निकले। कलक्टरगंज, रावतपुर, चमनगंज, बेकनगंज सहित कई जगहों पर पुलिस को भीड़ नियंत्रित करने के लिए लाठीचार्ज करना पड़ा। लाठीचार्ज के बाद भी जब स्थिति नियंतण्रमें नहीं आयी तो पुलिस को मस्जिद से इस बात का घोषणा करानी पड़ी कि शहर में नमक की कोई कमी नहीं है और न ही उसके दाम बढ़ाये गये हैं।

इसी कड़ी में नमक के दाम बढ़ने की अफवाह पर बाबूपुरवा के बगाही निवासी रामनरेश की पत्नी ममता देवी (50) भी नमक खरीदने के लिए बगाही बाजार स्थित दुकान पर पहुंची। दुकान पर पहले से ही काफी भीड़ थी और वहां लूटपाट की स्थिति बनी हुई थी। नमक खरीदने की होड़ में अचानक वहां भगदड़ मच गयी। भगदड़ से बचने के लिए ममता वहां से भागी तो एक खुले मेनहोल में जा गिरी। महिला को मेनहोल में गिरा देख इलाके में हड़कम्प मच गया।

कानपुर: पूरे प्रदेश में नमक के दाम बढ़ने की अफवाह से मची अफरा-तफरी में बाबूपुरवा क्षेत्र में एक महिला की जान चली गयी। वह भी अफवाह के चलते दुकान पर नमक खरीदने पहुंची थी, तभी अचानक वहां भगदड़ मच गयी। महिला वहां से भागी तो एक खुले मेनहोल में जा गिरी। स्थानीय लोगों ने उसे मेनहोल से निकाल कर हैलट पहुंचाया, जहां डाक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। वहीं स्थानीय लोगों का आरोप है कि पुलिस के लाठी चलाने से वहां भगदड़ मची थी। एसएसपी ने इस बात से इनकार किया है।पूरे प्रदेश में शुक्रवार देर शाम अचानक अफवाह फैल गयी कि नमक की कमी हो जाने के कारण उसके दाम तीन से चार सौ रुपये हो गये हैं। इस अफवाह ने शहर में भी आग लगा दी और सैकड़ों की भीड़ नमक खरीदने के लिए सड़क पर उमड़ पड़ी। कलक्टरगंज में तो भीड़ ने नमक बाजार पर धावा बोलकर सारा नमक लूट लिया। यही हाल अन्य क्षेत्रों का हो गया। दक्षिण क्षेत्र में स्थित साउथ एक्स माल से भी सारा नमक देखते-देखते गायब हो गया। नमक को लेकर भीड़ उन्मादी हो गयी और उसने जगह-जगह नमक लूटना शुरू कर दिया। भीड़ के डर से अधिकांश दुकानदार दुकान बंद करके भाग निकले। कलक्टरगंज, रावतपुर, चमनगंज, बेकनगंज सहित कई जगहों पर पुलिस को भीड़ नियंत्रित करने के लिए लाठीचार्ज करना पड़ा। लाठीचार्ज के बाद भी जब स्थिति नियंतण्रमें नहीं आयी तो पुलिस को मस्जिद से इस बात का घोषणा करानी पड़ी कि शहर में नमक की कोई कमी नहीं है और न ही उसके दाम बढ़ाये गये हैं।इसी कड़ी में नमक के दाम बढ़ने की अफवाह पर बाबूपुरवा के बगाही निवासी रामनरेश की पत्नी ममता देवी (50) भी नमक खरीदने के लिए बगाही बाजार स्थित दुकान पर पहुंची। दुकान पर पहले से ही काफी भीड़ थी और वहां लूटपाट की स्थिति बनी हुई थी। नमक खरीदने की होड़ में अचानक वहां भगदड़ मच गयी। भगदड़ से बचने के लिए ममता वहां से भागी तो एक खुले मेनहोल में जा गिरी। महिला को मेनहोल में गिरा देख इलाके में हड़कम्प मच गया।