1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. Kanpur News : बेरहम प्रधानाचार्य ने थाली न लाने पर मासूम छात्र को पीटा, नाक से निकला खून

Kanpur News : बेरहम प्रधानाचार्य ने थाली न लाने पर मासूम छात्र को पीटा, नाक से निकला खून

यूपी में कानपुर जिले का एक वीडियो सोशल मीडिया पर काफी तेजी से वायरल है। इस वीडियो में प्राइमरी स्कूल के प्रधानाचार्य पर एक मासूम छात्र को बेरहमी से पीटने का आरोप लगाया है। यह मामला बिठूर थाना क्षेत्र का बताया जा रहा है। मासूम छात्र की गलती केवल इतनी थी कि वह मिड-डे-मील का खाना लेने के लिए अपने घर से थाली नहीं लाया था।

By संतोष सिंह 
Updated Date

कानपुर। यूपी में कानपुर जिले का एक वीडियो सोशल मीडिया पर काफी तेजी से वायरल है। इस वीडियो में प्राइमरी स्कूल के प्रधानाचार्य पर एक मासूम छात्र को बेरहमी से पीटने का आरोप लगाया है। यह मामला बिठूर थाना क्षेत्र का बताया जा रहा है। मासूम छात्र की गलती केवल इतनी थी कि वह मिड-डे-मील का खाना लेने के लिए अपने घर से थाली नहीं लाया था। इस पर मासूम को बेरहमी से पीट दिया गया। बताया जा रहा है कि पिटाई के दौरान बच्चे के मुंह से खून आ गया था। वायरल वीडियो में पीड़ित बच्चा पिटने की वजह बताता नजर आ रहा है।

पढ़ें :- नौतनवा:सांस्कृतिक कार्यक्रमों के बीच हर्षोल्लास के साथ 74वॉ गणतंत्र दिवस और बसंत पंचमी मना

पिटाई के बाद मासूम स्कूल के बाहर अपने सहपाठियों के साथ घंटों रोता रहा। वहीं मामले की जानकारी जब परिजनों को हुई तो अगले दिन उन्होंने बेसिक शिक्षा अधिकारी से इस मामले की शिकायत की है। छात्र ने बताया कि वह घर से मिड डे मील खाने की थाली लाना भूल गया था, जिस पर स्कूल की प्रधानाचार्य नीता दीक्षित ने उसे जमकर पीटा। इस पिटाई से उसकी नाक से खून तक निकल आया। उसे स्कूल में काफी देर लिटा कर रखा गया। वहीं जब वह घर पहुंचा तो उसने इसकी जानकारी अपने परिवार वालों को दी।

पढ़ें :- नौतनवा:भाजपा नेता के घर पर चले बुलडोजर मामले में फिर पहुंचे एसडीएम,ली जानकारी

प्रधानाचार्य ने छात्र को पीटा, सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल

दरअसल घटना कानपुर के बिठूर थाना क्षेत्र के बनी क्षेत्र चौबेपुर प्राइमरी स्कूल की है। खाने की थाली नहीं लाने पर प्रधानाचार्य नीता दीक्षित ने एक छात्र को पीट दिया। पीड़ित छात्र का नाम सूर्यांश है और वह प्राइमरी स्कूल में कक्षा दो का छात्र है। इस घटना के बाद वहां पर मौजूद किसी ने बच्चे का वीडियो बना लिया और सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया।

वहीं स्कूल के बाकी बच्चों ने भी बताया कि सूर्यांश की कोई गलती नहीं थी। वह सिर्फ मिड डे मील के खाने की थाली लाना भूल गया था, जिस पर टीचर ने उसको पीट दिया। सूर्यांश की दादी के साथ प्रधानाचार्य की जमकर नोकझोंक हुई। उन्होंने कहा कि बच्चा खाने की थाली घर में भूल गया था तो उसको इतना पीटना किसी भी तरीके से सही नहीं है। सूर्यांश की दादी का आरोप है कि पिटाई के बाद भी उसे खाना तक नहीं दिया गया।

जांच के बाद होगी कार्रवाई: बीएसए

इस मामले में सूर्यांश के घरवालों ने स्कूल में प्रधानाचार्य से अपना विरोध दर्ज कराया है। फिलहाल छात्र सूर्यांश का वीडियो के वायरल हो जाने के बाद लोगों ने शिक्षिका के खिलाफ सोशल मीडिया पर कार्रवाई की मांग की है। इस पूरे मामले पर बेसिक शिक्षा अधिकारी सुरजीत सिंह ने बताया कि घटना उनके संज्ञान में है। उन्होंने कहा कि इस मामले की जांच खंड शिक्षा अधिकारी को सौंपी गई है। इस दौरान वह इस वायरल वीडियो का साक्ष्य जुटाने में लगे हुए हैं। बेसिक शिक्षा अधिकारी ने बताया कि साक्ष्य के आधार पर आगे की कार्रवाई की जाएगी। इस मामले में जो भी दोषी पाया जाएगा उसके खिलाफ सख्त एक्शन लिया जाएगा। साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि यदि इस मामले में प्रधानाचार्य दोषी पाए जाते हैं तो उन्हें सस्पेंड भी किया जा सकता है। फिलहाल मामले की जांच की जा रही है।

पढ़ें :- Lucknow Alaya Apartment News: रेस्क्यू के दौरान अलाया अपार्टमेंट के मलबे से एक और महिला का शव मिला

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...