यूपी पुलिस के सिपाही पर पत्नी की हत्या का आरोप, सिपाही फरार

कानपुर। यूपी पुलिस के एक सिपाही पर पत्नी की हत्या का आरोप लगा है। मामला कानपुर का है, जहां रहने वाले सिपाही पर मृतका के परिजनों ने हत्या का आरोप लगाया है, आरोपी सिपाही अभी फरार बताया जा रहा है। फिलहाल पुलिस ने मृतका के परिजनों की तहरीर पर मामला दर्ज करते हुए फरार सिपाही की तलाश शुरू कर दी है।

ये भी पढ़ें—IPS अमिताभ ठाकुर पहुंचे गिरफ्तारी देने, SSP ने मांगा एक महीने का समय





कानपुर जिले के कल्याणपुर थाना क्षेत्र में किराये पर रहने वाले उरई जिले में तैनात सिपाही सरोज अपनी पत्नी अर्चना के साथ रहता था। सरोज और अर्चना की शादी साल 2010 में हुई थी। मकान मालिक के मुताबिक सरोज और अर्चना में रोज़ लड़ाई-झगड़ा होता था। शनिवार को जब कुछ हलचल हुई तो मकान मालिक ने बाहर निकलकर देखा, घर की सीढ़ियों पर सरोज अपनी पत्नी को कंधे पर लादकर उतर रहा था। मकान मालिक को देखते ही सरोज अर्चना को सीढ़ियो पर छोड़कर भाग गया।




मकान मालिक अर्चना को अस्पताल ले गए, जहां डॉक्टर ने उसे मृत घोषित कर दिया। मकान मालिक का कहना है कि घटना की सूचना मैंने पुलिस और अर्चना के घर वालों को दे दी थी।



पैसों के लिए बेटी को मारता था सरोज—

अर्चना के परिजनो के मुताबिक सरोज और अर्चना की 2010 में शादी हुई थी। सरोज अक्सर पैसो के लिए अर्चना को मारता-पीटता था। हमने सरोज को बहुत समझाया पर वो मानता नहीं था। मृतका के पिता के मुताबिक, हम अपनी बेटी को दिल्ली अपने पास ले आये, पर सरोज बहाने से उसे फिर वापस ले गया। सीओ संजीव दीक्षित का कहना है कि अर्चना का पति सरोज मौके से फरार है। मृतिका के परिजनो की शिकायत पर केस दर्ज कर लिया गया है, आरोपी की तलाश जारी है।