1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. Kanpur Violence: जफर हयात हाशमी समेत चार आरोपियों को कोर्ट ने 14 दिनों की न्यायिक हिरासत में भेजा

Kanpur Violence: जफर हयात हाशमी समेत चार आरोपियों को कोर्ट ने 14 दिनों की न्यायिक हिरासत में भेजा

कानपुर में हुई हिंसा के मुख्य आरोपी जफर हयात हाशमी समेत चार आरोपियों को कोर्ट में पेश किया गया। कड़ी सुरक्षा के बीच इन्हें कोर्ट लाया गया। सुनवाई के बाद कोर्ट ने आरोपियों को 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया है।

By शिव मौर्या 
Updated Date

Kanpur Violence: कानपुर में हुई हिंसा के मुख्य आरोपी जफर हयात हाशमी समेत चार आरोपियों को कोर्ट में पेश किया गया। कड़ी सुरक्षा के बीच इन्हें कोर्ट लाया गया। सुनवाई के बाद कोर्ट ने आरोपियों को 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया है। बता दें कि, कानपुर हिंसा मामले में पुलिस ने अभी तक 29 आरोपियों को गिरफ्तार कर ​चुकी है, जिसमें हिंसा का मुख्य आरोपी जफर हयात हाशमी, जावेद अहमद खान, मोहम्मद राहिल और मोहम्मद सुफियान अहमद का नाम शामिल है।

पढ़ें :- Kanpur Violence: एसआईटी ने की बड़ी कार्रवाई, बाबा बिरयानी का मालिक मुख्तार बाबा गिरफ्तार

पुलिस ने बताया कि आरोपी हाशमी मौलान अली जौहर फैंस एसोसिएशन का अध्यक्ष है, जबकि अन्य लोग भी इसी संगठन से जुड़े हुए हैं। बता दें कि, रविवार को कोर्ट बंद होने के कारण चारों आरोपियों को मेट्रोपोलिटन मजिस्ट्रेट कोर्ट में पेश करते हुए पुलिस ने 14 दिन की रिमांड मांगी थी, लेकिन कोर्ट ने सभी आरोपियों को 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया है।

लखनऊ से गिरफ्तार किया गया था मास्टरमाइंड
बता दें कि, हिंसा के मुख्य आरोपी हयात जाफर समेत अन्य आरोपियों को शनिवार को लखनऊ से गिरफ्तार किया गया था। इनके पास से 6 मोबाइल फोन और कुछ दस्तावेज बरामद हुए हैं जिसकी जांच कराई जा रही है। हिंसा के बाद आरोपी लखनऊ में एक न्यूज़ चैनल के यूट्यूब ऑफिस में जाकर छिप गए थे।

उपद्रवियों की हो रही गिरफ्तारी
बता दें कि, उपद्रवियों की गिरफ्तारी के लिए पुलिस की टीम छापेमारी कर रही है। वीडियो और फोटो से उनकी शिनाख्त की जा रही है। आरोपियों की शिनाख्त के बाद उनकी गिरफ्तारी की जा रही है।

पढ़ें :- Asaduddin Owaisi : बुलडोजर गरजा तो बीजेपी पर भड़के ओवैसी, बोले- आप चीफ जस्टिस हैं क्या?
इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...