1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. Kanpur Violence: 141 व्हाट्सएप ग्रुप में मिले बेहद ही चौंकाने वाले मैसेज, हिंसा के दौरान इन ग्रुपों में सक्रिय था जफर हाशमी

Kanpur Violence: 141 व्हाट्सएप ग्रुप में मिले बेहद ही चौंकाने वाले मैसेज, हिंसा के दौरान इन ग्रुपों में सक्रिय था जफर हाशमी

कानपुर हिंसा मामले में जांच कर रही पुलिस टीम को मुख्य साजिशकर्ता हयात जफर हाशमी के मोबाइल से कई चौंकाने वाले सबूत मिले हैं। जांच में सामने आया कि उसके मोबाइल में कुल 141 व्हाट्सएसप ग्रूप हैं, जिसमें हिंसा वाले दिन बाजार बंदी से लेकर बवाल के बारे में बातचीत की गयी है। यही नहीं हिंसा को लेकर भी अपडेट दिया जा रहा था।

By शिव मौर्या 
Updated Date

Kanpur Violence: कानपुर हिंसा मामले में जांच कर रही पुलिस टीम को मुख्य साजिशकर्ता हयात जफर हाशमी के मोबाइल से कई चौंकाने वाले सबूत मिले हैं। जांच में सामने आया कि उसके मोबाइल में कुल 141 व्हाट्सएसप ग्रूप हैं, जिसमें हिंसा वाले दिन बाजार बंदी से लेकर बवाल के बारे में बातचीत की गयी है। यही नहीं हिंसा को लेकर भी अपडेट दिया जा रहा था।

पढ़ें :- Kanpur Violence: एसआईटी ने की बड़ी कार्रवाई, बाबा बिरयानी का मालिक मुख्तार बाबा गिरफ्तार

कहा जा रहा है कि कोई वीडियो तो कोई फोटो व मैसेज इन ग्रुपों में शेयर कर रहा था। बाजार बंदी का हयात लगातार ग्रुप पर आह्वान कर रहा था। पुलिस ने इसको साक्ष्य के तौर पर जांच में शामिल किया है। बता दें कि, आरोपियों की गिरफ्तारी के बाद पुलिस ने उनके मोबाइल को कब्जे में ले लिया था।

जांच में सामने आया कि मुस्लिम संगठनों के व्हाट्सएप ग्रुप हयात के मोबाइल में मिले है। बताया जा रहा है कि हिंसा के बाद सभी ग्रुपों में हयात जफर हाशमी सक्रिय था। मीडिया रिपोर्ट की माने तो हिंसा के दौरान वो खुद कई वीडियो और फोटो को ग्रुप में शेयर किया।

जो वीडियो, फोटो आए उन पर शाबाशी दी। एक मैसेज भी लिखा… इंशाअल्लाह थोड़ी देर में वीडियो आएगा… रहमानी मार्केट बंद। इसी तरह के उसने तमाम रिप्लाई दे रखे हैं। एक-एक चैट पुलिस के पास है। बताया जा रहा है कि हयात जफर हाशमी की पत्नी भी इन ग्रुपों में सक्रिय थी।

पढ़ें :- Asaduddin Owaisi : बुलडोजर गरजा तो बीजेपी पर भड़के ओवैसी, बोले- आप चीफ जस्टिस हैं क्या?
इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...