1. हिन्दी समाचार
  2. क्रिकेट
  3. सचिन-धोनी सहित इन दिग्गजों को साथ ले कपिल देव ने चुनी KAPIL XI टीम, जानिए क्या है खासियत

सचिन-धोनी सहित इन दिग्गजों को साथ ले कपिल देव ने चुनी KAPIL XI टीम, जानिए क्या है खासियत

Kapil Dev Selected These Veterans Including Sachin Dhoni Kapil Xi Team Know What Is Special

By आराधना शर्मा 
Updated Date

ई दिल्ली: विश्व विजेता टीम इंडिया के कप्तान कपिल देव ने जब ‘कपिल XI’ वनडे टीम का चयन किया तो उन्होंने स्पष्ट तौर पर कहा कि, कोई भी खिलाड़ी महेंद्र सिंह धोनी की जगह नहीं ले सकता है। कपिल देव की कप्तानी में 1983 में पहली बार भारतीय टीम ने वनडे वर्ल्ड कप का खिताब अपने नाम किया था और उसके 28 वर्ष के बाद एम एस धौनी की कप्तानी में टीम इंडिया ने 2011 में दूसरी बार ये सफलता हासिल की थी। कपिल और धोनी की ही कप्तानी में भारत ने अब तक दो बार वर्ल्ड कप जीते हैं।

पढ़ें :- ऑस्ट्रेलिया से मिली जीत में विराट कोहली का भी है अहम योगदान, जानिए मुख्य कोच ने क्या कहा...

धोनी के प्रति कपिल देव का प्यार किसी से छिपा नहीं है और उन्होंने हमेशा ही माही की खूब तारीफ की है। अब कपिल देव ने एक चैट शो में हिस्सा लिया और इस दौरान अभिनेत्री नेहा धूपिया से बात करते हुए उन्होंने कपिल इलेवन का चयन किया। नेहा ने कपिल से कहा कि अगर वो कपिल इलेवन का चयन करेंगे तो किन खिलाड़ियों को अपनी टीम में चुनेंगे।

कपिल इलेवन

इसके बाद कपिल ने स्टार क्रिकेटरों से भरी वनडे टीम का चयन किया जिसमें एम एस धौनी को विकेटकीपर-बल्लेबाज के रूप में शामिल किया। उन्होंने स्पष्ट तौर पर कहा कि धौनी की जगह को उनकी टीम में कोई छू भी नहीं सकता। उन्होंने अपनी टीम में सचिन तेंदुलकर, राहुल द्रविड़ को भी जगह दी है, तो इसके बाद कपिल ने अपनी टीम में वीरेंद्र सहवाग, युवराज सिंह, जहीर खान वो मौजूदा भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली को भी अपनी टीम में जगह दी है। सचिन तेंदुलकर, वीरेंद्र सहवाग, विराट कोहली, राहुल द्रविड़, युवराज सिंह, एम एस धौनी, अनिल कुंबले, हरभजन सिंह, जहीर खान, श्रीनाथ, जसप्रीत बुमराह।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...