मशहूर ब्रांड ‘Old Monk’ रम को बनाने वाले कपिल मोहन का निधन

kapil-mohan-old-monk
मशहूर ब्रांड 'Old Monk' रम को बनाने वाले कपिल मोहन का निधन

Kapil Mohan Man Behind The Success Of Old Monk Passes Away

नई दिल्ली। मशहूर ब्रांड ‘ओल्ड मॉन्क(Old Monk)’ को बनाने वाले कपिल मोहन का लंबी बीमारी के बाद निधन हो गया। कपिल मोहन 88 साल के थे और ‘मोहन मिकिन लिमिटिड’ के चेयरमैन थे। व्‍यवसाय के क्षेत्र में उल्‍लेखनीय काम करने के लिए कपिल को वर्ष 2010 में पद्मश्री से सम्‍मानित किया गया था। उनके परिवार में उनकी पत्‍नी पुष्‍पा मोहन हैं।

ओल्ड मॉन्क रम को कपिल मोहन ने साल 1954 में लॉन्च किया था। ये रम भारत में ही नहीं पूरी दुनिया में लोकप्रिय हुई थी। पूरी दुनिया में सबसे ज्यादा बिकने वाली रम बन चुकी थी। ये ब्रांड इसलिए भी पॉपुलर हुआ क्योंकि इसके दाम बहुत कम थे और स्वाद में भी लोगों को खूब पसंद आई। उनकी कंपनी ने बाकी जगह में भी हाथ आजमाने की कोशिश की।

कपिल मोहन ने ग्लास फैक्ट्री, फल-जूस प्रोडक्ट्स, नाश्ते का खाना, कोल्ड स्टोरेज के काम में भी अपना हाथ आजमाया, लेकिन ओल्ड मॉन्क जितनी पॉपुलेरिटी हासिल नहीं कर पाया। मोहन की गाजियाबाद स्थित घर पर हृदय गति रुक जाने से मृत्यु हुई है। उनकी कंपनी रम के अलावा अन्य अल्कोहलिक और नॉन अल्कोहलिक सामान भी बनाती है।

हाल के कुछ सालों में ऐसी अफवाहें सामने आई थीं कंपनी ‘ओल्ड मॉन्क’ की सेल घट जाने के चलते बिक्री बंद करने जा रही है। एक रिपोर्ट के मुताबिक, साल 2010 से 2014 के बीच इस रम की बिक्री में 54 फीसदी की गिरावट देखने को मिली थी।

नई दिल्ली। मशहूर ब्रांड 'ओल्ड मॉन्क(Old Monk)' को बनाने वाले कपिल मोहन का लंबी बीमारी के बाद निधन हो गया। कपिल मोहन 88 साल के थे और 'मोहन मिकिन लिमिटिड' के चेयरमैन थे। व्‍यवसाय के क्षेत्र में उल्‍लेखनीय काम करने के लिए कपिल को वर्ष 2010 में पद्मश्री से सम्‍मानित किया गया था। उनके परिवार में उनकी पत्‍नी पुष्‍पा मोहन हैं। ओल्ड मॉन्क रम को कपिल मोहन ने साल 1954 में लॉन्च किया था। ये रम भारत में ही नहीं…