1. हिन्दी समाचार
  2. कारगिल युद्व व विजय को सांस्कृतिक कार्यक्रम के माध्यम से जागरूक किया गया

कारगिल युद्व व विजय को सांस्कृतिक कार्यक्रम के माध्यम से जागरूक किया गया

Kargil War And Victory Were Educated Through Cultural Program

By टीम पर्दाफाश 
Updated Date

महराजगंज:सशस्त्र सीमा बल नौतनवा द्वारा 20 जुलाई से 27 जुलाई तक चलाये गए विशेष कारगिल विजय जागरूकता कार्यक्रम के तहत कई तरह के खेलकूद व सांस्कृतिक कार्यक्रम के माध्यम से बॉर्डर के लोगो को कारगिल युद्ध व विजय के बारे में विस्तार से जागरूक किया गया ।

पढ़ें :- पैतृक गांव अस्थियां लेकर पहुंचे चिराग पासवान, कहा- पापा के जाने के बाद मैं अकेला पड़ गया हूं

जागरूकता कार्यक्रम के तहत आयोजित खेलो में स्थान हासिल करने वाले खिलाड़ियों को पुरस्कार देकर सम्मानित किया गया।

बिगत एक सप्ताह तक चले जागरूकता कार्यक्रम का समापन छपवा तिराहे पर SSB द्वारा एक श्रद्धांजलि कार्यक्रम के साथ किया गया । जिसमें मुख्य अतिथि नौतनवा नगर पालिका अध्यक्ष गुड्डू खान व कार्यवाहक कमांडेंड वरजीत सिंह ने नौतनवा के वीर सपूत कारगिल शहीद प्रदीप थापा व शहीद पूरन बहादुर थापा को शोक विगुल बजाकर व शस्त्र की सलामी के साथ रीथ (फूल चक्र) के माध्यम से श्रद्धा सुमन अर्पित किये और दोनों शहीदों की माता क्रमशः ज्ञानू देवी व सुमित्रा देवी को अंग वस्त्र देकर सम्मानित किया।

इस अवसर पर मुख्य अतिथि ने अपने संबोधन में कहा कि “धन्य हैं वो माँ जिन्होंने ऐसे बीर सपूतों को जन्म देकर भारत माँ की सेवा के लिए सीमा पर भेजने का जज्बा दिखाया भगवान करे ऐसा जज्बा हर माँ हर बहन हर भाई व हर पिता को दे।

पढ़ें :- सरकारी नौकरी: आर्मी पब्लिक स्कूल ने निकाली 137 टीचर्स की भर्ती, ऐसे करें अप्लाई

वहीं कार्यवाहक कमांडेंड न कहा कि एसएसबी द्वारा जो बिगत एक सप्ताह से कारगिल विजय जागरूकता अभियान चलाकर सीमा पर निवास करने वाले नागरिकों को जागरूक कराया गया उसका असर भविष्य में देखने को मिलेगा।

इस अवसर पर बन्टी पाण्डेय,शाहनवाज खान, हरिबहादुर गुरुंग,डमर बहादुर गुरुंग,राजाराम जायसवाल, राधेश्याम सिंह,मनोज राना, राजेश ब्वाएड,विजय थापा,धीरेेंद्र सागर चौरसिया आदि के अलावा सशस्त्र सीमा बल के जवानो ने सच्ची श्रद्धांजलि अर्पित किए।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...