1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. Karhal Exit Poll: जानिए एग्जिट पोल में क्या है करहल की जनता का मिजाज, अखिलेश यादव या फिर एसपी सिंह बघेल?

Karhal Exit Poll: जानिए एग्जिट पोल में क्या है करहल की जनता का मिजाज, अखिलेश यादव या फिर एसपी सिंह बघेल?

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के एग्जिट पोल में भाजपा की सरकार बनते हुए दिख रही है। हालांकि, समाजवादी पार्टी का दावा है कि 10 मार्च के बाद एग्जिट पोल के विपरित स्थिति होगी। इन सबके बीच समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) मैनपुरी की करहल विधानसभा सीट से चुनावी मैदान में उतरे थे, जबकि भाजपा ने यहां से केंद्रीय मंत्री एसपी सिंह बघेल (SP Singh Baghel) को चुनावी मैदान में उतारा था।

By शिव मौर्या 
Updated Date

Karhal Exit Poll: उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के एग्जिट पोल में भाजपा की सरकार बनते हुए दिख रही है। हालांकि, समाजवादी पार्टी का दावा है कि 10 मार्च के बाद एग्जिट पोल के विपरित स्थिति होगी। इन सबके बीच समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) मैनपुरी की करहल विधानसभा सीट से चुनावी मैदान में उतरे थे, जबकि भाजपा ने यहां से केंद्रीय मंत्री एसपी सिंह बघेल (SP Singh Baghel) को चुनावी मैदान में उतारा था।

पढ़ें :- Mulayam Singh Yadav Net Worth : सत्ता के माहिर खिलाड़ी मुलायम सिंह यादव जानें कितनी संपत्ति के हैं मालिक?

वहीं, अब एग्जिट पोल के आने के बाद करहल विधानसभा सीट की चर्चाएं भी होने लगी हैं। करहल विधानसभा सीट के एग्जिट पोल की बात करें तो यहां पर अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) आसानी से जीत रहे हैं। एग्जिट पोल के सर्वे में बताया गया है कि 50 से 55 ​फीसदी वोट अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) को यहां से मिल सकता है।

वहीं, भाजपा प्रत्याशी एसपी सिंह बघेल (SP Singh Baghel) को हार का सामना करना पड़ेगा। अंतिम नतीजा 10 मार्च को मतगणना के बाद ही पता चलेगा, लेकिन सभी की ये जानने में दिलचस्पी है कि यदि अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) जीत हासिल करते हैं तो जीत का अंतर कितना रहने वाला है। बता दें कि, करहल विधानसभा सीट पर भाजपा ने अपनी पूरी तातक झोंक दी थी। यहां पर गृहमंत्री अमित शाह ने भी चुनाव प्रचार किया था।

 

पढ़ें :- Mulayam Singh Yadav jeevan parichay : पिता की ख्वाहिश थी बेटा करे पहलवानी, पर मुलायम सिंह यादव बने सियासत के पक्के​​ खिलाड़ी
इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...