1. हिन्दी समाचार
  2. बॉलीवुड
  3. Karishma Kapoor Birthday Special: करिश्मा-अभिषेक की प्रेम कहानी को इस महिला विलेन ने लगाया ब्रेक, बिग बी के बेटे का थी पहला प्यार

Karishma Kapoor Birthday Special: करिश्मा-अभिषेक की प्रेम कहानी को इस महिला विलेन ने लगाया ब्रेक, बिग बी के बेटे का थी पहला प्यार

बॉलीवुड फेमस ऐक्ट्रेस करिश्मा कपूर (Karishma Kapoor) आज अपना 48 वां बर्थडे सेलिब्रेट कर रहीं है. करिश्मा कपूर (Karishma Kapoor) का जन्म 25 जून 1974 को मुंबई में हुआ था. करिश्मा कपूर (Karishma Kapoor)  का फिल्मी सफर काफी शानदार रहा है. 

By आराधना शर्मा 
Updated Date

Karishma Kapoor Birthday Special: बॉलीवुड फेमस ऐक्ट्रेस करिश्मा कपूर (Karishma Kapoor) आज अपना 48 वां बर्थडे सेलिब्रेट कर रहीं है. करिश्मा कपूर (Karishma Kapoor) का जन्म 25 जून 1974 को मुंबई में हुआ था. करिश्मा कपूर (Karishma Kapoor)  का फिल्मी सफर काफी शानदार रहा है. लेकिन अगर हम बात करें उनकी निजी ज़िंदगी की तो उन्हें काफी उतार-चढ़ाव का सामना करना पड़ा है. बिजनेसमैन संजय कपूर (Sanjay Kapoor) से तलाक के बाद फिलहाल करिश्मा सिंगल हैं.

पढ़ें :- Happy Birthday Karishma Kapoor: देर रात केक काटकर करिश्मा ने ऐसे सेलिब्रेट किया बर्थडे, कैंडल बुझाने के लिए किया... VIDEO

आपको बता दें, लेकिन क्या आप जानते हैं कि बिजनेसमैन संजय कपूर से पहले करिश्मा अभिषेक बच्चन (Abhishek Bacchan)  को डेट कर रही थीं. यहां तक की दोनों ने सगाई भी कर ली थी. लेकिन इससे पहले कि दोनों शादी के बंधन में बंधते एक महिला दोनों के बीच विलेन बन गई.

इस महिला की वजह से करिश्मा और अभिषेक के रास्ते हमेशा-हमेशा के लिए जुदा हो गए. आखिर कौन थी वो महिला जिसने दो दिलों को जुड़ने से पहले ही तोड़ दिया. आइए जानते हैं….

करिश्मा की मां को पसंद नहीं थे अभिषेक


बताया जाता है कि करिश्मा की मां बबीता को अभिषेक कुछ खास पसंद नहीं थे. लेकिन बावजूद इसके करिश्मा ने अपने दिल की आवाज़ सुनी और अभिषेक से सगाई कर ली. जब करिश्मा और अभिषेक की प्रेम कहानी के चर्चे मशहूर हुए तब करिश्मा एक कामयाब हिरोइन हुआ करती थीं. जबकि अभिषेक की कई फिल्में लगातार फ्लॉप हो रही थी.

बबीता को इस बात का डर था कि कहीं अभिषेक कामयाब नहीं हुए तो क्या होगा. इसी बात के डर से बबीता ने करिश्मा को अभिषेक से सगाई तोड़ने के लिए कहा. आखिरकार करिश्मा को अपनी मां के जिद के आगे झुकना ही पड़ा और उन्होंने खुद सगाई तोड़ने का फैसला कर लिया.

करिश्मा थीं अभिषेक का पहला प्यार


करिश्मा से सगाई टूट जाने के बाद अभिषेक बच्चन ने पूर्व मिस वर्ल्ड ऐश्वर्या राय से शादी कर ली. लेकिन करिश्मा अभिषेक का पहला प्यार है. करिश्मा और अभिषेक एक दूसरे को बचपन से ही जानते थे. लेकिन दोनों के प्यार की शुरूआत हुई अभिषेक की बहन श्वेता की शादी के बाद.

पढ़ें :- Abhishek Bacchan का ‘दसवीं’ की झलक दिया किया 'गुड लक विश'

हालांकि दुनिया के सामने दोनों ने कभी अपने रिश्ते का खुलासा नहीं किया. जब दोनों के रिलेशनशिप में थे उसी दौरान अभिषेक को पहली फिल्म ‘रेफ्यूजी’ मिली और इस फिल्म में उनके अपोजिट करिश्मा की छोटी बहन करीना थीं.

बताया जाता है कि करीना सेट पर भी अभिषेक को जीजू कहकर बुलाया करती थी और अभिषेक से मिलने के लिए करिश्मा अक्सर फिल्म के सेट पर आया करती थीं. दोनों के प्यार को शादी के अंजाम तक पहुंचाने के लिए अमिताभ ने अपने 60वें जन्मदिन पर दोनों की सगाई का ऐलान भी कर दिया और दोनों की सगाई भी हो गई.

लेकिन सगाई के बाद इन दोनों प्रेमियों के प्यार को किसी की नज़र लग गई. गौरतलब है कि करिश्मा की मां बबीता अगर दोनों के रिश्ते में विलेन न बनती तो आज करिश्मा और अभिषेक एक साथ होते.

 

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...