1. हिन्दी समाचार
  2. बॉलीवुड
  3. Karishma Tanna Birthday Special: सगाई के बाद टूटा था करिश्मा तन्ना का रिश्‍ता, कहा था- मैं घर बसाना नहीं चाहती थी…

Karishma Tanna Birthday Special: सगाई के बाद टूटा था करिश्मा तन्ना का रिश्‍ता, कहा था- मैं घर बसाना नहीं चाहती थी…

टीवी एक्ट्रेस करिश्मा तन्ना (Karishma Tanna) आज अपना 39 वां बर्थडे सेलिब्रेट कर रहें हैं. करिश्मा तन्ना (Karishma Tanna) का जन्म 21 दिसंबर 1983 को मुंबई में हुआ था. इस बात में कोई दोराय नहीं कि अपनी पसंद का लाइफ पार्टनर मिलना और उसके साथ तालमेल बिठाना बहुत ही मुश्किल काम है.

By आराधना शर्मा 
Updated Date

Karishma Tanna Birthday Special: टीवी एक्ट्रेस करिश्मा तन्ना (Karishma Tanna) आज अपना 39 वां बर्थडे सेलिब्रेट कर रहें हैं. करिश्मा तन्ना (Karishma Tanna) का जन्म 21 दिसंबर 1983 को मुंबई में हुआ था. इस बात में कोई दोराय नहीं कि अपनी पसंद का लाइफ पार्टनर (Life Partner) मिलना और उसके साथ तालमेल बिठाना बहुत ही मुश्किल काम है.

पढ़ें :- 5 भारतीय गायक जिन्होंने रियलिटी शो के जज बनकर टीवी इंडस्ट्री में बनाई अपनी जगह

आपको बता दें, कुछ लोगों का रिश्ता जहां वक्त के साथ मजबूत होता चला जाता है, तो कइयों को रिश्ते बनाने में सालों साल लग जाते हैं. हालांकि, रिलेशन में हमेशा ही प्यार बनाए रखने के लिए कपल्स के बीच आपसी समझ और मैच्योरिटी (Maturity) सबसे ज्यादा मायने रखती है. लेकिन आज के समय में रिश्तों के मायने बदल रहे हैं.

कपल्स एक-दूसरे से प्यार तो करते हैं। लेकिन किसी बंधन में बंधने को तैयार नहीं हैं, जिसके कारण आपसी मनमुटाव और जल्दबाजी में अलग होने की भावना मन ही मन पनपने लगती है. टीवी एक्ट्रेस करिश्मा तन्ना (Karishma Tanna) भी उन्हीं में से एक हैं, जिन्होंने अपने करियर में तो खूब नाम कमाया लेकिन प्यार के मामले में उनकी किस्मत हमेशा ही कच्ची निकलीं.

दरअसल, बिग बॉस 8 में उपेन पटेल को डेट करने वाली करिश्मा तन्ना ने यह कहते हुए अपना रिश्ता खत्म कर दिया कि वह साथ में अपना फ्यूचर नहीं देख रहे हैं. कई रियलिटी शोज में हिस्सा लेने के बाद उपेन और करिश्मा सभी के फेवरिट बन गए थे.

दोनों इस कदर एक-दूसरे के प्यार में पागल थे कि उन्होंने नेशनल टेलीविजन शो नच बलिए के दौरान सगाई तक कर ली थी.  हालांकि, शो से निकलने के दो-तीन महीनों बाद दोनों ने अपनी सगाई तोड़ दी थी, जिसका कारण बताते हुए करिश्मा ने कहा था ‘कभी-कभार गलत चीजों का किसी के पास कोई जवाब नहीं होता है. कभी-कभी दो अद्भुत लोग एक साथ नहीं होते हैं। हमारे साथ भी ऐसा ही हुआ है.

पढ़ें :- जल्द फिल्मों में नजर आयेंगे Salman Khan के बॉडीगार्ड, खुद किया बड़ा खुलासा

उपेन बहुत अच्छे इंसान हैं. हम दोनों ने बहुत मजबूती से इस रिश्ते को आगे बढ़ाया, लेकिन चीजें नहीं चलीं जिस तरह से हम चाहते थे. ऐसा नहीं है कि मैं घर बसाना नहीं चाहती थी या मैं एक रिश्ते से दूसरे रिश्ते में कूद रही हूं. हम दोनों एक-दूसरे का साथ चाहते थे. लेकिन अगर हम अपना फ्यूचर साथ नहीं देख रहे हैं, तो अलग हो जाना ही बेहतर तरीका है.’

हालांकि, करिश्मा और उपेन के ब्रेकअप को काफी समय बीत चुका है, लेकिन दोनों के बीच की चीजें यह बताने के लिए काफी हैं कि जल्दबाजी में लिए गए फैसले हमेशा दुख ही देते हैं. ‘तुम जैसी लड़की से शादी कौन करेगा’ शादी पर छलका करिश्‍मा तन्‍ना का दर्द, क्यों मिडिल क्लास लड़कियों को सुननी पड़ती हैं ऐसी बातें.

उपेन पटेल के बाद करिश्मा तन्ना का नाम पर्ल वी पुरी के साथ जुड़ा था. हां, वो बात अलग है कि दोनों की राहें बहुत जल्द ही अलग हो गई थीं. हालांकि, करिश्मा के दोनों ब्रेकअप्स यह बताने के लिए काफी हैं कि जल्दबाजी वाले रिश्तों का कोई भविष्य नहीं होता है. करिश्मा और उपेन के बीच चीजें भले ही अच्छे से चल रही हों, लेकिन दोनों आने वाली जिम्मेदारियों को उठाने के लिए तैयार नहीं थे.

पढ़ें :- First song of film 'Selfie' released: एक बार फिर 'मैं खिलाड़ी तू अनाड़ी' में नजर आये अक्की, रिलीज हुआ सॉन्ग

अक्सर लोग प्यार में पड़ना तो चाहते हैं और उसमें आगे बढ़ना भी चाहते हैं. लेकिन इस दौरान उन्हें अपने रिश्ते को लंबे समय तक निभा पाना मुश्किल लगने लगता है. करिश्मा और उपेन के रिश्ते में भी यही हुआ. अगर दोनों ने साथ मिलकर चीजों को सुलझाने की कोशिश की होती, तो शायद आज बात कुछ और होती.

उपेन पटेल और करिश्मा तन्ना जब एक-दूसरे को डेट कर रहे थे, तब उन्होंने सोचा भी नहीं होगा कि उन्हें यूं अलग होना भी पड़ सकता है . दोनों ने न केवल जज्बाती बनकर शादी का फैसला ले लिया बल्कि दो महीने बाद ही दोनों के रिलेशन में परेशानी भी आने लगी.

हालांकि, वो कहते हैं ना जब दो लोगों ने साथ रहने का फैसला किया था, तो उसे निभाने का फैसला भी उन्हीं दोनों का होना चाहिए. लेकिन गलत कारणों के आधार पर शादी का फैसला लेना भी सही नहीं है. अगर आप वकाई अपने पार्टनर से शादी करने का सोच रहे हैं, तो सबसे पहले इस बात पर ध्यान दें कि आप अपने रिश्ते को निभाने के लिए ईमानदार हैं भी या नहीं. ‘मैं उसके बिना एक घंटे भी नहीं रह सकती’, बेटे तैमूर के लिए करीना कपूर की इन बातों में छिपा है अटूट प्रेम, जो बच्चों के लिए जानना है बेहद जरूरी.

पढ़ें :- ये रियल कपल जल्द पर्दे पर करते नजर आयेंगे रोमांस, खुद किया बड़ा खुलासा
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...