कर्ज से हैं परेशान तो घर में इस तरह लगाएं यह तस्वीर फिर देखें कमाल

Karj Se Hain Pareshan To Ghar Me Is Tarah Lagaye Yah Tasveer Fir Dekhen Kamal

नई दिल्ली: वास्तुशास्त्र एक ऐसा माध्यम है जिसके द्वारा हम घर में आ रही आर्थिक बाधाओं को दूर कर सकते हैं। आजकल जिसको देखो धन की कमी से परेशान है यदि आपके साथ भी ऐसा हो रहा है तो आपको परेशान होने की जरुरत नहीं बस थोड़ा सा वास्तु की तरफ ध्यान दिया जाए तो आर्थिक बाधाएं दूर की जा सकती हैं।

आज आपको बताते हैं कि यदि कर्ज से परेशान है तो कैसे छुटकारा पाया जाए? आपको बता दें कि घर में दौड़ते घोड़ों के चित्र घर में लगाना शुभ माना गया है। वह इसलिए कि यह घोड़े अपनी गति के कारण, घर में आने वाली विपदाओं को दूर करते हैं।

लेकिन दौड़ते घोड़ों के चित्र में, घोड़ों की संख्या केवल 7 ही होनी चाहिए। क्योंकि इंद्रधनुष के रंग 7 होते हैं। सप्त ऋषि, शादी में सात फेरे, सात जन्म आदि 7 के अंक का प्रतिनिधित्व करते हैं। 7 घोड़ों की तस्वीर लगाने से जीवन में उतार-चढ़ाव देखने को नहीं मिलते. घर में माता लक्ष्मी का वास होता है। इसके लिए घर के मुख्य हॉल के दक्षिणी दीवार पर, घर के अंदर आते हुए मुख वाले घोड़े की तस्वीर लगाना चाहिए।

यदि कोई व्यक्ति कर्ज में डूब हुआ हो उसे अपने घर या ऑफिस में उत्तर–पश्चिमी दिशा में आर्टिफिशियल घोड़े का जोड़ा रखना चाहिए तथा इस बात का विशेष ध्यान रखे कि कभी तस्वीर धुंधली न हो। ऑफिस की केबिन में 7 दौड़ते हुए घोड़ों की तस्वीर लगानी चाहिए। इन तस्वीरों को लगाए तो ध्यान रखे की घोड़ों का मुंह ऑफिस के अंदर की ओर आते हुए होना चाहिए और दक्षिण दीवार पर तस्वीर लगानी चाहिए। इससे कार्य में गति प्रदान होती है।

नई दिल्ली: वास्तुशास्त्र एक ऐसा माध्यम है जिसके द्वारा हम घर में आ रही आर्थिक बाधाओं को दूर कर सकते हैं। आजकल जिसको देखो धन की कमी से परेशान है यदि आपके साथ भी ऐसा हो रहा है तो आपको परेशान होने की जरुरत नहीं बस थोड़ा सा वास्तु की तरफ ध्यान दिया जाए तो आर्थिक बाधाएं दूर की जा सकती हैं। आज आपको बताते हैं कि यदि कर्ज से परेशान है तो कैसे छुटकारा पाया जाए? आपको बता दें…