1. हिन्दी समाचार
  2. खबरें
  3. कर्नाटक में गिर सकती है कुमारस्वामी की सरकार

कर्नाटक में गिर सकती है कुमारस्वामी की सरकार

By रवि तिवारी 
Updated Date

नई दिल्ली। कर्नाटक में 7 महीने बाद फिर से सियासी सरगर्मी तेज हो गई है प्रदेश में सत्तारूढ़ कांग्रेस-जदएस गठबंधन ने भाजपा पर ‘ऑपरेशन लोटस’ के तहत विधायकों की खरीद-फरोख्त का आरोप लगाया है। वहीं, कांग्रेस और जेडीएस के विधायकों में टूट की खबरों के बीच सभी 104 भाजपा विधायकों को पार्टी हाईकमान ने गुरुग्राम के एक होटल में शिफ्ट करने का आदेश दिया है। येदियुरप्पा दिल्ली में डेरा डाले हुए हैं।

हालांकि सूत्रों का कहना है कि कांग्रेस के 10 और जेडीएस के तीन विधायक भाजपा के संपर्क में हैं। भाजपा की कोशिश है कि ये 13 विधायक जल्द से जल्द इस्तीफा दे दें। भाजपा अगले हफ्ते प्रदेश सरकार के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव भी ला सकती है। बताते चलें कि विधानसभा चुनावों में भाजपा को सबसे ज्यादा सीटें हासिल हुई थीं और पार्टी नेता बीएस येद्दयुरप्पा ने मुख्यमंत्री पद की शपथ भी ले ली थी, लेकिन बाद में कांग्रेस और जेडीएस ने हाथ मिलाकर एचडी कुमारस्वामी के नेतृत्व में सरकार बना ली थी।

मुख्यमंत्री कुमारस्वामी का आरोप है कि भाजपा सत्तारूढ़ गठबंधन के विधायकों को लुभाने का प्रयास कर रही है, लेकिन गठबंधन का कोई भी विधायक पाला नहीं बदलेगा, लेकिन कांग्रेस के अंदर बेचैनी है। क्योकि मुंबई में कांग्रेस के 3 विधायक एक होटल में हैं, जिन पर पाला बदलने का संदेह जताया जा रहा है।

उधर येदियुरप्पा ने आरोप लगाया कि कुमारस्वामी बीजेपी विधायकों के संपर्क में हैं और उन्हें मंत्री पद तक का ऑफर दे रहे हैं। बता दें कि कर्नाटक के विधायक शनिवार को समाप्त हुई बीजेपी राष्ट्रीय कार्यकारिणी में हिस्सा लेने आए थे और उसके बाद से दिल्ली में ही टिके हुए हैं। बीजेपी में एकजुटता का दावा करते हुए येदियुरप्पा ने कहा कि हमारे विधायक एकजुट हैं और साथ हैं। हमें फिलहाल कोई समस्या नहीं है। हमारे विधायकों ने यहां 2 से 3 दिन रुकने की बात कही है और उसके बाद अपने क्षेत्रों में लौटेंगे।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...