1. हिन्दी समाचार
  2. खबरें
  3. कर्नाटक में फिर येदियुरप्पा की सरकार, शाम 6 बजे लेंगे सीएम पद की शपथ

कर्नाटक में फिर येदियुरप्पा की सरकार, शाम 6 बजे लेंगे सीएम पद की शपथ

By रवि तिवारी 
Updated Date

नई दिल्ली। कर्नाटक बीजेपी प्रसिडेंट (Karnataka BJP President) बीएस येदियुरप्पा (BS Yeddyurappa) आज शाम 6 बजे मुख्यमंत्री पद की शपथ लेने जा रहे हैं। उन्हेें 31 जुलाई तक विधानसभा में अपना बहुमत साबित करना होगा। येदियुरप्पा ने कहा कि राज्यपाल वजुभाई वाला ने आज शाम सरकार बनाने के लिए उन्हें आमंत्रित किया है। इससे पहले, सुबह उन्होंने बेंगलुरू स्थित राजभवन जाकर राज्यपाल वजुभाई वाला से मुलाकात कर नई सरकार बनाने का दावा किया।

कर्नाटक बीजेपी सांसद ने कहा- विधानसभा में नंबर की समस्या नहीं

कर्नाटक की सांसद शोभा करांदलजे ने कहा कि आज येदियुरप्पा जी ने सरकार बनाने का दावा किया है और पार्टी आलाकमान ने उनका समर्थन किया है। विधानसभा में नंबर की कोई समस्या नहीं है। बागी विधायक भी अपने रुख पर अड़े हुए हैं। अगर वे बीजेपी में आते हैं तो हम उन सभी का स्वागत करेंगे।

आलाकमान के निर्देश का इंतजार कर रहे थे येदियुरप्पा

कांग्रेस-जद (एस) गठबंधन सरकार के मंगलवार को शक्ति परीक्षण में असफल रहने के बाद से येदियुरप्पा सरकार गठन का दावा पेश करने के लिए पार्टी आलाकमान से ”निर्देश मिलने का इंतजार कर रहे थे।

जगदीश शेट्टार, अरविंद लिंबावली, मधुस्वामी, बसवराज बोम्मई और येदियुरप्पा के बेटे विजयेंद्र समेत कर्नाटक भाजपा के नेताओं ने गुरुवार को नयी दिल्ली में शाह से मुलाकात की थी और ऐसा बताया जा रहा है कि उन्होंने सरकार गठन के बारे में चर्चा की।

तीन बागी अयोग्य करार

कर्नाटक विधानसभा के अध्यक्ष के आर रमेश कुमार ने बृहस्पतिवार को कांग्रेस के तीन बागी विधायकों को दलबदल विरोधी कानून के तहत अयोग्य ठहराया है। स्पीकर ने तीन विधायकों को विधानसभा के मौजूदा कार्यकाल तक के लिए अयोग्य घोषित कर दिया है। इन तीन विधायकों में कांग्रेस के दो बागी रमेश जारकिहोली और महेश कुमातल्ली के अलावा एक निर्दलीय विधायक आर शंकर हैं।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...