कर्नाटक में बनेगी BJP की सरकार, बीएस येदियुरप्पा सुबह 09.30 बजे लेंगे शपथ

bjp karnataka
येदियुरप्पा

Karnataka Bs Yeddyurappa Will Take Oath Of Chief Minister On Thursday

नई दिल्ली। कर्नाटक विधानसभा चुनाव के परिणामों के बाद पैदा हुए राजनीतिक संकट पर राज्यपाल वजूभाई वाला ने निर्णय ले लिया है राज्यपाल ने बीजेपी नेता बीएस येदियुरप्पा को सरकार बनाने का न्योता दिया है। बीएस येदियुरप्पा के कर्नाटक के नए मुख्यमंत्री के रूप में गुरुवार सुबह 9 बजे शपथ लेंगे। पार्टी ने कहा कि येदियुरप्पा द्वारा मुख्यमंत्री पद की शपथ लेने की सभी तैयारियां पूरी कर ली गई हैं गौरतलब है कि बुधवार शाम से कर्नाटक में सरकार बनाने को लेकर सभी पार्टियां अलग-अलग दावा कर रही थीं।

राज्यपाल ने येदियुरप्पा को विधानसभा में बहुमत साबित करने के लिए 21 मई तक का समय दिया है। खबर है कि शपथ ग्रहण समारोह में पीएम मोदी और बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह शामिल नहीं होंगे। ऐसा बताया जा रहा है कि शपथ ग्रहण में अकेले येदियुरप्पा ही शपथ लेंगे। कोई और मंत्री उनके साथ शपथ नहीं लेगा।

इससे पहले कांग्रेस और जेडीएस के नेताओं ने राज्यपाल वजुभाई वाला से मुलाकात की। जेडीएस और कांग्रेस ने राज्यपाल को 117 विधायकों के समर्थन का पत्र सौंपा है। इसमें 78 कांग्रेस, 37 जेडीएस, एक बसपा और एक निर्दलीय विधायक के हस्ताक्षर हैं। आपको बता दें कि कर्नाटक में 222 सीटों पर मतदान हुआ था, इस हिसाब से बहुमत के लिए 112 विधायकों का समर्थन ही चाहिए। जबकि बीजेपी के पास सिर्फ 104 विधायक हैं।

JDS+ कांग्रेस के साथ

जेडीएस नेता कुमारस्वामी ने कहा कि हम कांग्रेस के साथ है। उन्होंने कहा कि भाजपा राज्य में सरकार बनाने की जल्दी में है लेकिन हम ऐसा नहीं होने देंगे। दूसरी तरफ जेडीएस के करीब 12 विधायक भाजपा के संपर्क में हैं, ये सभी विधायक कांग्रेस के साथ गठबंधन से नाराज हैं। कांग्रेस ने आरोप लगाया कि भाजपा उसके विधायकों को डराने-धमकाने की कोशिश कर रही है, यही कारण है कि पार्टी की ओर से विधायकों को सुरक्षित रखने के लिए कई तरह की कोशिशें की जा रही हैं। कांग्रेस ने इग्लटन रिसॉर्ट में अपने विधायकों के लिए कमरे बुक करवाए हैं। सूत्रों के मुताबिक कांग्रेस ने रिसॉर्ट में 120 कमरे बुक कराए गए हैं।

नई दिल्ली। कर्नाटक विधानसभा चुनाव के परिणामों के बाद पैदा हुए राजनीतिक संकट पर राज्यपाल वजूभाई वाला ने निर्णय ले लिया है राज्यपाल ने बीजेपी नेता बीएस येदियुरप्पा को सरकार बनाने का न्योता दिया है। बीएस येदियुरप्पा के कर्नाटक के नए मुख्यमंत्री के रूप में गुरुवार सुबह 9 बजे शपथ लेंगे। पार्टी ने कहा कि येदियुरप्पा द्वारा मुख्यमंत्री पद की शपथ लेने की सभी तैयारियां पूरी कर ली गई हैं गौरतलब है कि बुधवार शाम से कर्नाटक में सरकार बनाने…