1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. कर्नाटक: कांग्रेस नेता डीके शिवकुमार के ठिकानों पर सीबीआई का छापा, भ्रष्टाचार का लगा था आरोप

कर्नाटक: कांग्रेस नेता डीके शिवकुमार के ठिकानों पर सीबीआई का छापा, भ्रष्टाचार का लगा था आरोप

Karnataka Cbi Raid On The Bases Of Congress President Dk Shivkumar Accusations Of Corruption

By शिव मौर्या 
Updated Date

बंगलूरू। कर्नाटक कांग्रेस प्रमुख डीके शिवकुमार और उनके भाई डीके सुरेश के बंगलूरू स्थित उनके आवास पर ​सीबीआई ने छापेमारी की है। छापेमारी के दौरान सीबीआई को 50 लाख रुपये कैश मिले हैं। बताया जा रहा है, कांग्रेस नेता पर भ्रष्टाचार का आरोप लगा था, जिसके तहत यह कार्रवाई की गयी है। इस छापेमारी को लेकर कांग्रेस ने कहा है कि सरकार की कठपुतली सीबीआई की छापेमारी हमें रोक नहीं सकती है।

पढ़ें :- राहुल गांधी पर बीजेपी का पलटवार, मत्स्य विभाग को लेकर कांग्रेस नेता को घेरा

सीबीआई की टीम शिवकुमार और उनके भाई सुरेश के 15 से अधिक ठिकानों पर छापा मार रही है। इसमें उनके पूर्व निवास डोड्डालहल्ली, कनकपुरा और सदाशिव नगर भी शामिल हैं। अधिकारियों ने कहा कि इन 15 ठिकानों पर कम से कम 60 अधिकारी छापेमारी कर रहे हैं।

सीबीआई द्वारा छापेमारी सुबह 6 बजे कनकपुरा निर्वाचन क्षेत्र के डोड्डालहल्ली गांव में स्थित उनके निवास पर शुरू हुई, जहां से शिवकुमार विधायक हैं। डीके सुरेश बंगलूरू ग्रामीण से सांसद हैं। जिन आवासों पर छापे मारे जा रहे हैं, उनमें से एक शिवकुमार के करीबी इकबाल हुसैन का है।

सीबीआई ने कर्नाटक सरकार में मंत्री रहे डीके शिवकुमार और अन्य लोगों के खिलाफ अनुपातहीन संपत्ति के अधिग्रहण के आरोप में मामला दर्ज किया है। सीबीआई की टीम कर्नाटक, दिल्ली और मुंबई के ठिकानों पर छापेमारी कर रही है।

 

पढ़ें :- राजस्थान: गहलोत सरकार ने पेश किया बजट, किसानों के लिए कही ये बड़ी बात

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...