1. हिन्दी समाचार
  2. यूपी के सीएम योगी की राह पर कर्नाटक सरकार, प्रदर्शनकारियों से वसूलेंगे नुकसान के रुपये

यूपी के सीएम योगी की राह पर कर्नाटक सरकार, प्रदर्शनकारियों से वसूलेंगे नुकसान के रुपये

Karnataka Cm Goes On The Path Of Up Government To Recover Money From Protesters

By शिव मौर्या 
Updated Date

नई दिल्ली। कर्नाटक की बीएस येदियुरप्पा सरकार भी उत्तर प्रदेश की योगी सरकार की राह पर चल दी है। नागरिकता संशोधन कानून के विरोध में प्रदर्शन के दौरान हुई सरकारी संपत्ति के नुकसान की भरपाई येदियुरप्पा सरकार उपद्रवियों से करेगी। कर्नाटक में 19 दिसंबर को सीएए के विरोध में मंगलूरू में हो रहा प्रदर्शन हिंसा का रुप ले लिया था। इस दौरान उपद्रवियों ने जमकर बवाल किया था।

पढ़ें :- रोहित शर्मा की दमदार पारी ने टीम को दिलाई जीत

राजस्व मंत्री आर अशोक ने गुरुवार को कहा कि सरकार इस पर जल्द ही फैसला लेगी। बता दें कि, प्रदर्शन के दौरान भीड़ बेकाबू होकर मंगलूरू उत्तरी पुलिस स्टेशन में हथियारों की लूट शूरू कर दी थी, जिसके बाद मजबूरन पुलिस को गोली चलानी पड़ी थी। इस दौरान दो प्रदर्शनकारियों की मौत हो गयी थी। राज्य सरकार ने मृतकों के परिजनों को मुआवजा देने का एलान किया है।

बता दें कि, सीएए के विरोध में यूपी में उपद्रवियों ने जमकर आगजनी और तोड़फोड़ की थी। यूपी सरकार ने करीब 130 उपद्रवियों को नोटिस भेजकर रिकवरी की प्रक्रिया शुरू कर दी है।जिन्हें 50 लाख रुपये अदा करने को कहा गया है। यदि वह ऐसा नहीं करते हैं तो उनकी संपत्ति को कुर्क कर दिया जाएगा। गौरतलब है कि, प्रदर्शन के दौरान पुलिस को मिले वीडियो और फोटो के जरिए उपद्रवियों की शिनाख्त जारी है।

जिन्होंने पत्थर फेंके या संपत्ति को नुकसान पहुंचाया उन्हें नोटिस भेजे जा रहे हैं। उधर, कर्नाटक के मंत्री अशोक के घोषणा के कुछ घंटों पहले उनके साथी सीटी रवि और पार्टी के सांसद शोभा करांदलजे ने यूपी के उदाहरण का अनुसरण करके मंगलूरू के दंगाइयों के खिलाफ दंडात्मक उपाय करने की मांग उठाई थी।

पढ़ें :- लखनऊ में वेब सीरीज तांडव को लेकर दर्ज हुई FIR, निर्देशक और लेखक पर शिकंजा

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...