सीएम कुमारस्वामी बोले-‘खड़गे के साथ हुआ अन्याय, बहुत पहले ही बना देना चाहिए था CM’

kumarswami
सीएम कुमारस्वामी बोले-'खड़गे के साथ हुआ अन्याय, बहुत पहले ही बना देना चाहिए था CM'

नई दिल्ली। कर्नाटक के मुख्यमंत्र एच डी कुमारस्वामी ने कहा है कि कांग्रेस के वरिष्ठ नेता एम मल्लिकार्जुन खड़गे को बहुत पहले ही राज्य का सीएम बना दिया जाना चाहिए था और उनके साथ कथित तौर पर अन्याय हुआ है। खड़गे की उपस्थिति में एक जनसभा में उनका बयान ऐसे समय में आया है जब कांग्रेस के कुछ विधायक मांग कर रहे हैं कि सिद्धरमैया को फिर से मुख्यमंत्री बनाया जाए।

Karnataka Cm Hd Kumaraswamy Said Injustice Done To Mallikarjuna Kharge Should Have Been Made Long Ago Cm :

खड़गे की उपस्थिति में एक जनसभा में उनका बयान ऐसे समय में आया है जब कांग्रेस के कुछ विधायक मांग कर रहे हैं कि सिद्दरमैया को फिर से मुख्यमंत्री बनाया जाए। इस मांग से कांग्रेस और जद-एस के बीच तीखा वाक्युद्ध चल रहा है। कर्नाटक में कुमारस्वामी कांग्रेस और जद-एस की गठबंधन सरकार का नेतृत्व कर रहे हैं।

कुमारस्वामी ने कहा, ‘खड़गे को बहुत पहले ही मुख्यमंत्री बना दिया जाना चाहिए था। मेरा मानना है कि उनके साथ अन्याय किया गया। मैं स्पष्ट तौर पर कहना चाहूंगा कि खड़गे ने जितना कुछ किया, उन्हें उसकी पहचान नहीं मिली।’ कुमारस्वामी ने कहा कि वर्तमान गठबंधन सरकार में खड़गे सीएम बन सकते थे, लेकिन उन्होंने कहा कि वह कांग्रेस नेतृत्व के फैसले का पालन करेंगे।

बता दें कि गठबंधन समन्वय समिति के चेयरमैन और पूर्व मुख्यमंत्री सिद्दरमैया ने उन्हें फिर से मुख्यमंत्री बनाने की पार्टी के अंदर से उठ रही मांग को समर्थकों का ‘स्नेह’ बताया था और कहा था कि वह अगला विधानसभा चुनाव नहीं लड़ने के अपने बयान पर अब भी कायम हैं।

मांग के सिद्धारमैया ने बताया वर्कर्स का स्नेह

सिद्धरमैया ने उन्हें फिर से मुख्यमंत्री बनाने की पार्टी के अंदर उठ रही मांग को समर्थकों का ‘स्नेह’ बताया था और कहा था कि वह अगला विधानसभा चुनाव नहीं लड़ने के अपने बयान पर अब भी कायम हैं। बता दें कि कर्नाटक की चिंचोली विधानसभा क्षेत्र में 19 मई को उपचुनाव है और इसी क्रम में कुमारस्वामी अपनी सभा के लिए यहां पहुंचे थे।

‘खड़गे और सिद्धारमैया का है समर्थन’

कुमारस्वामी ने कहा कि उनकी सरकार अपना कार्यकाल पूरा करेगी क्योंकि उन्हें खड़गे और सिद्धरमैया का समर्थन प्राप्त है। उनकी सरकार के टिके रहने के संबंध में बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष बी एस येद्दियुप्पा की टिप्पणी पर मुख्यमंत्री ने कहा, ‘बीजेपी के नेतागण मेरी सरकार के गिरने के लिए एक के बाद एक समय सीमा तय कर रहे हैं। नवीनतम समयसीमा 23 मई तय की गयी है। लेकिन कुछ नहीं होगा। वास्तव में 23 मई के बाद मेरी सरकार और मजबूत होगी क्योंकि उसे मल्लिकार्जुन खड़गे और सिद्धरमैया जैसे कांग्रेस नेताओं का समर्थन हासिल है।’

नई दिल्ली। कर्नाटक के मुख्यमंत्र एच डी कुमारस्वामी ने कहा है कि कांग्रेस के वरिष्ठ नेता एम मल्लिकार्जुन खड़गे को बहुत पहले ही राज्य का सीएम बना दिया जाना चाहिए था और उनके साथ कथित तौर पर अन्याय हुआ है। खड़गे की उपस्थिति में एक जनसभा में उनका बयान ऐसे समय में आया है जब कांग्रेस के कुछ विधायक मांग कर रहे हैं कि सिद्धरमैया को फिर से मुख्यमंत्री बनाया जाए। खड़गे की उपस्थिति में एक जनसभा में उनका बयान ऐसे समय में आया है जब कांग्रेस के कुछ विधायक मांग कर रहे हैं कि सिद्दरमैया को फिर से मुख्यमंत्री बनाया जाए। इस मांग से कांग्रेस और जद-एस के बीच तीखा वाक्युद्ध चल रहा है। कर्नाटक में कुमारस्वामी कांग्रेस और जद-एस की गठबंधन सरकार का नेतृत्व कर रहे हैं। कुमारस्वामी ने कहा, 'खड़गे को बहुत पहले ही मुख्यमंत्री बना दिया जाना चाहिए था। मेरा मानना है कि उनके साथ अन्याय किया गया। मैं स्पष्ट तौर पर कहना चाहूंगा कि खड़गे ने जितना कुछ किया, उन्हें उसकी पहचान नहीं मिली।' कुमारस्वामी ने कहा कि वर्तमान गठबंधन सरकार में खड़गे सीएम बन सकते थे, लेकिन उन्होंने कहा कि वह कांग्रेस नेतृत्व के फैसले का पालन करेंगे। बता दें कि गठबंधन समन्वय समिति के चेयरमैन और पूर्व मुख्यमंत्री सिद्दरमैया ने उन्हें फिर से मुख्यमंत्री बनाने की पार्टी के अंदर से उठ रही मांग को समर्थकों का 'स्नेह' बताया था और कहा था कि वह अगला विधानसभा चुनाव नहीं लड़ने के अपने बयान पर अब भी कायम हैं। मांग के सिद्धारमैया ने बताया वर्कर्स का स्नेह सिद्धरमैया ने उन्हें फिर से मुख्यमंत्री बनाने की पार्टी के अंदर उठ रही मांग को समर्थकों का ‘स्नेह’ बताया था और कहा था कि वह अगला विधानसभा चुनाव नहीं लड़ने के अपने बयान पर अब भी कायम हैं। बता दें कि कर्नाटक की चिंचोली विधानसभा क्षेत्र में 19 मई को उपचुनाव है और इसी क्रम में कुमारस्वामी अपनी सभा के लिए यहां पहुंचे थे। 'खड़गे और सिद्धारमैया का है समर्थन' कुमारस्वामी ने कहा कि उनकी सरकार अपना कार्यकाल पूरा करेगी क्योंकि उन्हें खड़गे और सिद्धरमैया का समर्थन प्राप्त है। उनकी सरकार के टिके रहने के संबंध में बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष बी एस येद्दियुप्पा की टिप्पणी पर मुख्यमंत्री ने कहा, 'बीजेपी के नेतागण मेरी सरकार के गिरने के लिए एक के बाद एक समय सीमा तय कर रहे हैं। नवीनतम समयसीमा 23 मई तय की गयी है। लेकिन कुछ नहीं होगा। वास्तव में 23 मई के बाद मेरी सरकार और मजबूत होगी क्योंकि उसे मल्लिकार्जुन खड़गे और सिद्धरमैया जैसे कांग्रेस नेताओं का समर्थन हासिल है।'