आज भारत लौटेंगे सीएम कुमारस्वामी, असंतुष्ट विधायकों को मनाने के लिए हो रहा विचार

b

नई दिल्ली। कर्नाटक में चल रहे राजनीतिक संकट के बीच मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी रविवार को अमेरिका से लौट रहे हैं। वह अमेरिका से दिल्ली के इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट पर दोपहर करीब 2.30 बजे पहुंचेगे। इसके बाद वह बेंगलुरु रवाना हो जाएंगे।

Karnataka Cm Kumaraswamy Returns India Today Thinks To Give Minister Post To 12 Dissident Congress Jds Mlas :

सूत्रों के हवाले से कहा जा रहा है कि सीएम कुमारस्वामी ने सरकार पर मंडरा रहे संकट को लेकर केसी वेणुगोपाल और सिद्धारमैया से फोन पर बातचीत की है। यह भी कहा जा रहा है कि कर्नाटक के असंतुष्ट विधायकों को मनाने के लिए उन्हें मंत्री पद देने पर भी विचार हो रहा है।

उन्हें मंत्री पद देने के लिए मौजूदा मंत्रियों के इस्तीफे कराने पर बात हो रही है। बता दें कि कर्नाटक में कांग्रेस और जेडीएस के 12 विधायकों ने इस्तीफा दिया है। इनमें से 11 विधायक मुंबई पहुंच गए हैं और एक होटल में ठहरे हैं। इन 11 विधायकों को मुंबई में बीकेसी में होटल सोफिटेल में ठहराया गया है।

इन सभी विधायकों के इस होटल में कमरे 10 जुलाई तक के लिए बुक किए गए हैं। स्पीकर रमेश कुमार मंगलवार को विधायकों के इस्तीफों की जांच करेंगे। वहीं देर रात केसी वेणुगोपाल ने रामलिंगा रेड्डी से मुलाकात की है। रेड्डी अपने इस्तीफे पर अड़े हुए हैं और अनदेखी किए जाने का का आरोप लगा रहे हैं। बेंगलुरु में डैमेज कंट्रोल के लिए बैठकों का दौर जारी है। कांग्रेस कार्यालय पर यूथ कांग्रेस के कार्यकर्ता प्रदर्शन भी करेंगे। सभी असंतुष्ट विधायकों से इस्तीफा वापस लेने की मांग की जा रही है।

नई दिल्ली। कर्नाटक में चल रहे राजनीतिक संकट के बीच मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी रविवार को अमेरिका से लौट रहे हैं। वह अमेरिका से दिल्ली के इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट पर दोपहर करीब 2.30 बजे पहुंचेगे। इसके बाद वह बेंगलुरु रवाना हो जाएंगे। सूत्रों के हवाले से कहा जा रहा है कि सीएम कुमारस्वामी ने सरकार पर मंडरा रहे संकट को लेकर केसी वेणुगोपाल और सिद्धारमैया से फोन पर बातचीत की है। यह भी कहा जा रहा है कि कर्नाटक के असंतुष्ट विधायकों को मनाने के लिए उन्हें मंत्री पद देने पर भी विचार हो रहा है। उन्हें मंत्री पद देने के लिए मौजूदा मंत्रियों के इस्तीफे कराने पर बात हो रही है। बता दें कि कर्नाटक में कांग्रेस और जेडीएस के 12 विधायकों ने इस्तीफा दिया है। इनमें से 11 विधायक मुंबई पहुंच गए हैं और एक होटल में ठहरे हैं। इन 11 विधायकों को मुंबई में बीकेसी में होटल सोफिटेल में ठहराया गया है। इन सभी विधायकों के इस होटल में कमरे 10 जुलाई तक के लिए बुक किए गए हैं। स्पीकर रमेश कुमार मंगलवार को विधायकों के इस्तीफों की जांच करेंगे। वहीं देर रात केसी वेणुगोपाल ने रामलिंगा रेड्डी से मुलाकात की है। रेड्डी अपने इस्तीफे पर अड़े हुए हैं और अनदेखी किए जाने का का आरोप लगा रहे हैं। बेंगलुरु में डैमेज कंट्रोल के लिए बैठकों का दौर जारी है। कांग्रेस कार्यालय पर यूथ कांग्रेस के कार्यकर्ता प्रदर्शन भी करेंगे। सभी असंतुष्ट विधायकों से इस्तीफा वापस लेने की मांग की जा रही है।