1. हिन्दी समाचार
  2. संकट में कर्नाटक की कांग्रेस-जेडीएस सरकार, इस्तीफा देने पहुंचे 11 विधायक

संकट में कर्नाटक की कांग्रेस-जेडीएस सरकार, इस्तीफा देने पहुंचे 11 विधायक

Karnataka Congress Jds Government In Crisis 11 Mlas Who Came To Resign

By शिव मौर्या 
Updated Date

नई दिल्ली। कनार्टक में जेडीएस-कांग्रेस गठबंधन सरकार पर संकट गहराता जा रहा है। दोनों पार्टियों के 11 विधायक इस्तीफा देने विधानसभा पहुंचे हैं। एक साथ 11 विधायकों के इस्तीफे के बाद कर्नाटक सरकार पर संकट गहराता जा रहा है। इन विधायकों में 8 कांग्रेस के हैं, जबकि तीन विधायक जनता दल सेकुलर (जेडीएस) के हैं।

पढ़ें :- आतंकियों को पनाह देने वाले पाकिस्तान को बड़ा झटका, FATF ने ग्रे लिस्ट में रखा बरकरार

बताया जा रहा है कि ये सभी विधायक विधानसभा स्पीकर के यहां इस्तीफा देने पहुंचे हैं। हालांकि स्पीकर विधानसभा में मौजूद नहीं है। ऐसे में लंबे समय से मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी सरकार पर चले आ रहे संकट ने अब दिलचस्प मोड़ ले लिया है। बताया जा रहा है कि जो विधायक स्पीकर के पास इस्तीफा देने पहुंचे हैं उनका मोबाइल नंबर भी अभी बंद हैं।

बता दें कि,  कर्नाटक में कुल 224 विधानसभा सीटें हैं। बहुमत के लिए 113 विधायक चाहिए। फिलहाल बीजेपी के पास 105 विधायक हैं, जबकि कांग्रेस के पास 80 और जेडीएस के पास 37 विधायक हैं। इस तरह कांग्रेस और जेडीएस के पास कुल 117 विधायक हैं। बहुजन समाज पार्टी और निर्दलीय विधायक भी गठबंधन का समर्थन कर रहे हैं।

हालांकि, पिछले दिनों कांग्रेस के दो विधायकों के इस्तीफा देने और एक विधायक को निष्कासित किये जाने के बाद कांग्रेस के विधायकों की संख्या 77 रह गयी है। वहीं कांग्रेस और जेडीएस की संख्या 114 रह गई है। वहीं बीजेपी प्रदेश में सरकार बनाने की उम्मीद लगाए बैठी है।

पढ़ें :- महबूबा मुफ्ती ने आर्टिकल 370 वाले बयान को लेकर पीएम मोदी पर साधा निशाना, कहा-उनके पास कुछ बताने के लिए नहीं...

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...