1. हिन्दी समाचार
  2. कर्नाटक में कांग्रेस को झटका, विधायक आनंद सिंह ने दिया इस्तीफा

कर्नाटक में कांग्रेस को झटका, विधायक आनंद सिंह ने दिया इस्तीफा

Karnataka Congress Mla From Vijayanagar Anand Singh Resigns

By रवि तिवारी 
Updated Date

नई दिल्ली। कर्नाटक में एक कांग्रेस विधायक के इस्तीफे से एक बार फिर राजनीतिक संकट गहराता दिख रहा है। कांग्रेस से विजयनगर से विधायक आनंद सिंह ने विधानसभा की सदस्यता से इस्तीफा दे दिया है। उन्होंने विधानसभा अध्यक्ष केआर रमेश कुमार को अपना त्यागपत्र सौंप दिया है। उनके इस्तीफे ने एक बार उन अटकलों को बल देने का काम किया है कि पार्टी के अंदर बगावत फिर से शुरू हो गई।

पढ़ें :- IPL 2020: आउट करने पर हार्दिक पांड्या से भिड़े क्रिस मौरिस, फिर जानिए क्या हुआ

माना जा रहा है कि दूसरे विधायक भी उनके नक्शेकदम पर चल सकते हैं। यह कदम ऐसे समय पर लिया गया है जब राज्य के मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी अमेरिका में हैं और वह आठ जुलाई को राज्य वापस आएंगे। सिंह को विधानसभा में मंत्री पद की उम्मीद थी।

सरकार बनाने की संभावनाएं तलाशूंगाः येदियुरप्पा

कर्नाटक बीजेपी के मुखिया बीएस येदियुरप्पा ने कांग्रेस एमएलए के इस्तीफे के बाद कहा कि अगर आपसी कलह के चक्कर में जनता दल (सेक्यूलर) की सरकार गिर जाती है तो वो अपनी सरकार बनाने के मौके तलाशेंगे। हालांकि उन्होंने यह भी कहा कि उनकी पार्टी मध्याव‌धि चुनाव की पक्षधर नहीं है। अगर सरकार बनने की स्थिति बनती है तो एक बार फिर कर्नाटक में स्‍थायी सरकार बनाने का रुख करेंगे।

कांग्रेस-जेडीएस के संपर्क में नहीं हैं इस्तीफा देने वाले विधायक

पढ़ें :- पाकिस्तान का सबसे बड़ा कुबूलनामा: मंत्री फवाद बोले-पुलवामा हमला इमरान सरकार की बड़ी कामयाबी

कर्नाटक सरकार में मंत्री डीके शिवकुमार ने पूरे मसले पर सरकार का पक्ष रखा। उन्होंने कहा कि यह समाचार सुनने के बाद से वो लगातार आनंद सिंह से संपर्क करने की कोशिश रहे हैं। उनका कहना है कि आनंद सिंह के इस्तीफे ने कांग्रेस को झटका दिया है। उन्होंने कहा, “यह कांग्रेस के लिए झटका है। मैं विधानसभा अध्यक्ष से मिलकर यह जानने की कोशिश करूंगा इस्तीफा सही है या इसमें कोई और गणित है।”

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...