1. हिन्दी समाचार
  2. खबरें
  3. CM कुमारस्वामी बोले, कांग्रेस विधायक क्रॉस कर रहे लाइन, मैं पद छोड़ने को तैयार

CM कुमारस्वामी बोले, कांग्रेस विधायक क्रॉस कर रहे लाइन, मैं पद छोड़ने को तैयार

By रवि तिवारी 
Updated Date

नई दिल्ली। कर्नाटक में सियासी संकट लगातार बढ़ता जा रहा है। अब कांग्रेस विधायक के बयान के बाद यहां की राजनीति गर्मा गई है। राज्य के मुख्यमंत्री और जेडीएस नेता कुमास्वामी(Kumarswamy) ने कहा है कि कांग्रेस नेताओं को अपने विधायकों को कंट्रोल करना चाहिए। अगर वे इस तरह से ही ऐसी बातें जारी रखते हैं तो मैं मुख्‍यमंत्री पद से पीछे हटने को तैयार हूं। उन्‍होंने आगे कहा कि कांग्रेस को इन मुद्दों पर नजर रखनी चाहिए, मैं इनके लिए जिम्‍मेवार व्‍यक्ति नहीं हूं।

मुख्यमंत्री से एक पत्रकार ने एक सवाल पर प्रतिक्रिया मांगी, पत्रकार ने पूछा कि कर्नाटक के कांग्रेस विधायक तो पूर्व मुख्यमंत्री सिद्धारमैया को अपना नेता मानते हैं, इस सवाल के जवाब में मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी ने कहा कि इस तरह के मामलों पर कांग्रेस नेताओं को नजर रखनी चाहिए और वे उनका इस सवाल से कोई लेना-देना नहीं है। एचडी कुमारस्वामी ने कहा कि अगर कांग्रेस विधायकों का रवैया ऐसा ही रहता है तो वे कुर्सी छोड़ने के लिए तैयार हैं, वे लक्ष्मण रेखा को पार कर रहे हैं और कांग्रेस नेताओँ को अपने विधायकों को कंट्रोल में रखना चाहिए।

कर्नाटक के उप मुख्यमंत्री और कांग्रेस नेता जी परमेश्वरा से जब इसके बारे में सवाल पूछा गया तो उन्होंने कहा कि सिद्धारमैया अबतक के सबसे बेहतर मुख्यमंत्री रहे हैं और वे कांग्रेस के विधायक दल के नेता भी हैं, उन्होंने कहा कि कांग्रेस विधायकों ने अपनी राय रखी है और उनके लिए सिद्धारमैया ही मुख्यमंत्री हैं।

कर्नाटक में कांग्रेस और जनता दल सेक्यूलर की सरकार है, जनता दल सेक्यूलर के कम विधायक होने के बावजूद कांग्रेस ने समर्थन दिया है और एचडी कुमारस्वामी को मुख्यमंत्री बनाया हुआ है। लेकिन गठबंधन के बावजूद कांग्रेस और जनता दल सेक्यूलर के रिश्तों में सबकुछ ठीक नहीं चल रहा है, पिछले हफ्ते भी कुछ कांग्रेस विधायक मुंबई चले गए थे।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...