1. हिन्दी समाचार
  2. कर्नाटक सरकार पर संकट : SC ने कहा-बागी विधायकों के इस्तीफे पर आज ही फैसला लें स्पीकर

कर्नाटक सरकार पर संकट : SC ने कहा-बागी विधायकों के इस्तीफे पर आज ही फैसला लें स्पीकर

Karnataka Crisis Suprme Court Orders Speaker To Decide Today On Rebel Congress Mlas Resignations

By शिव मौर्या 
Updated Date

नई दिल्ली। ​कर्नाटक सरकार पर चल रहे संकट के बीच सुप्रीम कोर्ट ने महत्वपूर्ण कदम उठाया है। सुप्रीम कोर्ट ने राज्य के स्पीकर केआर रमेश से आग्रह किया है कि वह कांग्रेस और जेडीएस के बागी विधायकों के इस्तीफे पर आज ही फैसला लें और बागी विधायकों को सुरक्षा मुहैया कराने का आदेश दिया है, जो कोर्ट के आदेश पर आज शाम 6 बजे स्पीकर से मिलेंगे।

पढ़ें :- योग गुरु बाबा रामदेव ने की गृहमंत्री से मुलाकात, कहा- मोदी की मनसा और नीति एकदम सही

कर्नाटक में चले रहे सियासत के बीच बेंच ने स्पष्ट किया कि वह सिर्फ उन 10 विधायकों के मामले में आदेश पारित कर रही है, जो हमारे सामने हैं। कोर्ट ने कहा कि, अन्य विधायकों के लिए यह नहीं है। बता दें कि कर्नाटक की गठबंधन सरकार के करीब 13 से ज्यादा विधायकों के इस्तीफ के बाद राज्य में एचडी कुमारस्वामी की अगुआई वाली कांग्रेस-जेडीएस सरकार संकट में घिरी हुई है।

वहीं, आज सुप्रीम कोर्ट ने कांग्रेस और जेडीएस के बागी विधायकों को स्पीकर के यहां पेश होने और स्पीकर को इस्तीफे पर फैसला लेने को कहा है। वहीं, सुप्रीम कोर्ट के इस आदेश के बाद स्पीकर के आर रमेश भी सुप्रीम कोर्ट पहुंच गए। उन्होंने याचिका दाखिल कर कोर्ट से इस्तीफों पर फैसले के लिए कुछ और समय देने की मांग की। हालांकि, कोर्ट ने उनकी याचिका पर तत्काल सुनवाई से इनकार कर दिया। सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि सुबह हमने इस मामले की सुनवाई के लिए कल की तारीख तय की है। अभी इससे जुड़ी कोई सुनवाई नहीं होगी।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...