1. हिन्दी समाचार
  2. खबरें
  3. सदन में सोए बीजेपी विधायक, सुबह नाश्ता लेकर पहुंचे कर्नाटक के डिप्टी सीएम

सदन में सोए बीजेपी विधायक, सुबह नाश्ता लेकर पहुंचे कर्नाटक के डिप्टी सीएम

By पर्दाफाश समूह 
Updated Date

बेंगलुरु। कर्नाटक के सियासी ड्रामे में गुरुवार रात को एक नया और दिलचस्प अध्याय जुड़ गया। एचडी कुमारस्वामी सरकार के खिलाफ विश्वास प्रस्ताव को लेकर मतदान पर अड़े बीजेपी विधायकों ने रातभर सदन में ही धरना दिया। नींद आने लगी तो लोग वहीं पर चद्दर बिछाकर सो गए।

कुछ विधायकों को सोफा मिला तो कुछ सदन में जमीन पर ही चद्दर तान लिए। सुबह नींद खुली तो डिप्टी सीएम को सामने देख चौंक गए। दरअसल कर्नाटक के डिप्टी सीएम जी परमेश्वर सुबह उनके लिए नाश्ता, पानी लेकर पहुंचे हुए थे। आपको बता दें कि राज्य में कांग्रेस और जेडीएस की गठबंधन सरकार है और परमेश्वर कांग्रेस पार्टी से आते हैं।

रातभर सदन में धरना देने वाले बीजेपी विधायकों से उन्होंने मुलाकात की। इस दौरान हंसी ठहाकों के भी कुछ पल आए जिसकी तस्वीरें कैमरों में कैद हो गईं। परमेश्वर कर्नाटक के डिप्टी सीएम बनने वाले पहले दलित नेता हैं। वह लगातार दो बार कर्नाटक प्रदेश कांग्रेस कमिटी के अध्यक्ष भी रहे हैं।

शुक्रवार सुबह वह कई कांग्रेसी विधायकों के साथ नाश्ता लेकर पहुंचे थे। डिप्टी सीएम ने कहा वह बीजेपी विधायक रातभर विधान सदन में धरने पर रहे। ऐसे में उनके लिए खाने और दूसरी चीजों की व्यवस्था करना हमारा कर्तव्य है। उन्होंने बताया कि कई विधायकों को डायबीटीज और बीपी है उनके लिए भी यहां पूरी व्यवस्था की गई है।

परमेश्वर ने कहा कि राजनीति से परे हम दोस्त हैं और यह लोकतंत्र की खूबी है। उधर खबर है कि कर्नाटक के बीजेपी विधायक आज का असेंबली सत्र शुरू होने से पहले स्टेट प्रेजिडेंट बीएस येदियुरप्पा के साथ बैठक कर रहे हैं। आपको बता दें कि कर्नाटक विधानसभा में मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी के नेतृत्व वाली 14 महीने पुरानी गठबंधन सरकार का भविष्य तय करने वाले विश्वास प्रस्ताव पर गुरुवार को विधानसभा में मतदान नहीं हो सका था।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...