1. हिन्दी समाचार
  2. राजनीति
  3. कर्नाटक: CM येदियुरप्पा के खिलाफ बढ़ा असंतोष, मंत्री ने कहा- हमारे पास CM बनने वालों की कमी नहीं

कर्नाटक: CM येदियुरप्पा के खिलाफ बढ़ा असंतोष, मंत्री ने कहा- हमारे पास CM बनने वालों की कमी नहीं

कर्नाटक भाजपा में एक फिर बागी सुर तेज हो गया है। कर्नाटक के मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा भाजपा के आधे विधायकों के साथ बढ़ते असंतोष के खिलाफ लड़ाई लड़ रहे हैं।

By अनूप कुमार 
Updated Date

बेंगलुरु: कर्नाटक भाजपा में एक फिर बागी सुर तेज हो गया है। कर्नाटक के मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा भाजपा के आधे विधायकों के साथ बढ़ते असंतोष के खिलाफ लड़ाई लड़ रहे हैं। पार्टी के ही एक नेता आपनी सरकार पर हमला बोला है। कर्नाटक के पर्यटन मंत्री सीपी योगेश्वर और विधायक बसनगौड़ा पाटिल यतनाल ने एक बार फिर मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा की भाजपा सरकार पर हमला बोला है। बीते सोमवार को मैसूर में पत्रकारों से बात करते हुए यतनाल ने कर्नाटक सरकार पर भ्रष्टाचार का आरोप लगाया। उन्होंने प्रदेश में कोरोना वायरस पर काबू पाने के लिए सरकार की नीतियों में भ्रष्टाचार का आरोप लगाया है। वहीं, मंत्री सीपी योगेश्वर ने सीएम येदियुरप्पा के बेटे पर निशाना साधते हुए उन्हें ‘हाथी का बच्चा’ बताया।

पढ़ें :- कर्नाटक के मुख्यमंत्री के इस्तीफे के बाद राज्य में हंगामा, विरोध में बंद कराये गये बाजार

कर्नाटक के मंत्री ने कहा, ‘हमारे पास हाथियों और बाघों की संख्या सबसे अधिक है (मुख्यमंत्री बनने में सक्षम लोग) आलाकमान तय करेगा कि कौन सा हाथी पद के लिए अधिक उपयुक्त है. हम कुर्सी का सम्मान करते हैं, व्यक्ति का नहीं।’

बता दें कि कर्नाटक की राजनीति में पिछले सप्ताह से उथल-पुथल जारी है। कई दिनों से ये अटकलें लगाई जा रही हैं।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...