कर्नाटक चुनाव: बीजेपी को बहुमत न मिलने पर कांग्रेस की नैय्या पार लगा सकती है जेडीएस

karnatka jds
कर्नाटक चुनाव: बीजेपी को बहुमत न मिलने पर कांग्रेस की नैय्या पर लगा सकती है जेडीएस

बेंगलुरू। कर्नाटक में 222 सीटों के लिए हुए चुनाव में वोटों की गिनती जारी हैं। अब सौ से ज्यादा सीटों पर भले ही भाजपा आगे हो लेकिन बहुमत को लेकर कश्मकश अभी भी जारी हैं। बता दे कि अब तक के रूझान में भाजपा 108, कांग्रेस 72 ओर जेडीएस 40 जब अन्य दो सीटों पर आगे है। जानकारों का कहना है कि अब अगर भाजपा इतनी ही सीटों पर सिमट जाती हैं तो काग्रेस जेडीएस के साथ मिलकर प्रदेश में सरकार बनाने का दावा पेश करेगी।

बता दें कि शिकारीपुरा सीट से भारतीय जनता पार्टी पद के उम्मीदवार बीएस येद्दियुरप्पा 35397 वोटों से जीत गए हैं। वही दूसरी तरफ मुख्यमंत्री सिद्दरमैया चामुंडेश्वरी सीट से हार गए हैं, जिससे उनकी मुश्किलें बढ़ गई हैं। बताया जा रहा है कि सिद्दरमैया शाम चार बजे राज्यपाल से मिलकर मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा देंगे।

{ यह भी पढ़ें:- पीएम मोदी का दावा- एक साल में 1 करोड़ लोगों को रोजगार मिला }

बता दें कि बेंगलूरू और दिल्ली में भाजपा कार्यालयों पर नेता और कार्यकर्ता जश्न मना रहे हैं। भाजपा मुख्यालय में केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद और निर्मला सीतारण ने भी जश्न मनाया। बताया जा रहा है कि आज शाम छह बजे भाजपा मुख्याल में संसदीय कमेटी की बैठक होगी। ऊधर सोनिया गांधी ने कांग्रेस नेता गुलाम बनी आजाद से बातचीत की है। सूत्रों की मानें तो वो जेडीएस को मैनेज करने की रणनीति में जुट गई है।

बता दें कि कर्नाटक में भाजपा की संभावित जीत से मोदी को 2019 में फायदा मिलेगा। वहीं दूसरी तरफ कर्नाटक में कांग्रेस की हार होती हैं तो राहुल गांधी के नेतृत्व पर सवालिया निशान लगने शुरु हो जाएंगे। बता दें कि कर्नाटक हार के बाद कांग्रेस सिर्फ पंजाब, मिजोरम और पुडुचेरी में बचेगी। अब कांग्रेस में अपनी सरकार बनाने के लिए कांग्रेस हर संभव प्रयास करेगी। जानकारों की मानें तो यदि भाजपा को पूर्ण बहुमत नही मिलता हैं तो कांग्रेस जेडीएस को अपने पाले में करने का पूरा प्रयास करेगी।

{ यह भी पढ़ें:- केरल में बाढ़ से हुई तबाही से निपटने के लिए पर्याप्त धन दें पीएम मोदी: राहुल गांधी }

बेंगलुरू। कर्नाटक में 222 सीटों के लिए हुए चुनाव में वोटों की गिनती जारी हैं। अब सौ से ज्यादा सीटों पर भले ही भाजपा आगे हो लेकिन बहुमत को लेकर कश्मकश अभी भी जारी हैं। बता दे कि अब तक के रूझान में भाजपा 108, कांग्रेस 72 ओर जेडीएस 40 जब अन्य दो सीटों पर आगे है। जानकारों का कहना है कि अब अगर भाजपा इतनी ही सीटों पर सिमट जाती हैं तो काग्रेस जेडीएस के साथ मिलकर प्रदेश में…
Loading...