कर्नाटक में सरकार बदलते ही एक्शन में येदियुरप्पा, टीपू सुल्तान की जंयती पर आयोजित कार्यक्रम रद्द

yadurappa
कर्नाटक में सरकार बदलते ही एक्शन में येदियुरप्पा, टीपू सुल्तान की जंयती पर आयोजित कार्यक्रम रद्द

नई दिल्ली। कर्नाटक में सरकार बदलते ही येदियुरप्पा एक्शन में आ गए हैं। येदियुरप्पा ने टीपू सुल्तान की जयंती पर आयोजित कार्यक्रम को रद्द कर दिया है। इसके बाद वहां पर सियासत शुरू हो गयी है। सीएम ने यह फैसला ​बीजेपी विधायक बोपैया की शिकायत पर लिया है।

Karnataka Events On Tipu Sultans Jayanti Canceled :

सरकार के आदेश में कहा गया है कि टीपू सुल्तान की जयंती पर होने वाले सभी कार्यक्रम को रद्द कर दिया जाये। बता दें कि, कर्नाटक में साल 2015 में सिद्धारमैया के सीएम बनने के बाद कर्नाटक में हर साल टीपू सुल्तान की जंयती मनाई जाती है। वहीं इसको लेकर बीजेपी उन पर हमलावार थी। बीजेपी इसका विरोध करती थी।

पिछले साल बीएस येदियुरप्पा ने राज्य सरकार से इस कार्यक्रम को रद्द करने की मांग की थी। उन्होंने कहा था, हमलोग टीपू सुल्‍तान की जयंती पर होने वाले कार्यक्रम का विरोध कर रहे हैं। कोई भी इसके हक़ में नहीं है। उन्होंने कहा था कि, सरकार इस कार्यक्रम मुस्लिम समुदाय को खुश करने के लिए करती है।

नई दिल्ली। कर्नाटक में सरकार बदलते ही येदियुरप्पा एक्शन में आ गए हैं। येदियुरप्पा ने टीपू सुल्तान की जयंती पर आयोजित कार्यक्रम को रद्द कर दिया है। इसके बाद वहां पर सियासत शुरू हो गयी है। सीएम ने यह फैसला ​बीजेपी विधायक बोपैया की शिकायत पर लिया है। सरकार के आदेश में कहा गया है कि टीपू सुल्तान की जयंती पर होने वाले सभी कार्यक्रम को रद्द कर दिया जाये। बता दें कि, कर्नाटक में साल 2015 में सिद्धारमैया के सीएम बनने के बाद कर्नाटक में हर साल टीपू सुल्तान की जंयती मनाई जाती है। वहीं इसको लेकर बीजेपी उन पर हमलावार थी। बीजेपी इसका विरोध करती थी। पिछले साल बीएस येदियुरप्पा ने राज्य सरकार से इस कार्यक्रम को रद्द करने की मांग की थी। उन्होंने कहा था, हमलोग टीपू सुल्‍तान की जयंती पर होने वाले कार्यक्रम का विरोध कर रहे हैं। कोई भी इसके हक़ में नहीं है। उन्होंने कहा था कि, सरकार इस कार्यक्रम मुस्लिम समुदाय को खुश करने के लिए करती है।