1. हिन्दी समाचार
  2. कर्नाटक सरकार ने पांच राज्यों से आने वाले विमानों सहित सभी साधनों पर लगाई रोक

कर्नाटक सरकार ने पांच राज्यों से आने वाले विमानों सहित सभी साधनों पर लगाई रोक

By टीम पर्दाफाश 
Updated Date

Karnataka Government Bans All Modes Including Aircraft Coming From Five States

बेंगलुरु । कर्नाटक राज्य में कोरोना का प्रकोप थमने का नाम नहीं ले रहा है। घरेलू उड़ानें शुरू होने के बाद राज्य में आने वालों में लोगों में कोरोना पॉजिटिव केस मिलने से राज्य सरकार ने सतर्क हो गयी। येदियुरप्पा सरकार ने बड़ा फैसला लेते हुये सबसे अधिक संक्रमित राज्यों में शामिल पांच प्रदेशों से आने वाली उड़ानों, ट्रेनों और बस सेवा पर रोक लगा दी है।

पढ़ें :- पिता की मृत्यु के बाद जब विराट ने गले लगा कर कहा की मै हूँ तुम्हारे साथ, भावुक होकर रो पड़े मोहम्मद सिराज

बता दें कि राज्य सरकार ने गुरुवार को राजस्थान, तमिलनाडु, गुजरात, महाराष्ट्र और मध्य प्रदेश से आने वाली गाड़ियों, ट्रेनों और फ्लाइट्स पर पूरी तरह से प्रतिबंधित कर दिया है। दरअसल इन राज्यों से आने वाली फ्लाइट्स से आने वाले कई लोगों की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आने से स्वास्थ्य विभाग में हड़कंप मच गया। राज्य सरकार ने मामलों को गंभीरता से लेते हुए गुरुवार को इन राज्यों से आने वाले सभी तरह के यातायात साधनों पर रोक लगा दी है।

बताया गया है कि बुधवार को मदुरै से आये एक विमान का एक यात्री कोरोना पॉजिटिव पाया गया था। हवाई अड्डे पर ही सभी यात्रियों की थर्मल स्क्रीनिंग की जा रही थी, तभी इस यात्री को चिन्हित किया गया था। इसके बाद उसे एकांतवास केन्द्र भेज दिया गया। सोमवार से अब तक तीन अलग-अलग फ्लाइट से आने वाले लोगों में करीब आधा दर्जन यात्री कोरोना पॉजिटिव मिले हैं।

उल्लेखनीय है कि महाराष्ट्र, तमिलनाडु, गुजरात, राजस्थान और मध्य प्रदेश में कोरोना का सबसे अधिक संक्रमण फैला हुआ है। महाराष्ट्र में अब तक 56948 लोग कोरोना संक्रमण से प्रभावित हो चुके हैं, जो देश में सबसे अधिक हैं। यहां मरने वालों की भी संख्या 1897 हो गयी है। इसके बाद तमिलनाडु में कोरोना का प्रकोप बढ़ रहा है। यहां गुरुवार को एक दिन 827 नए मामले दर्ज किये गये हैं। इसके साथ ही यहां अब तक संक्रमण से प्रभावितों की संख्या 19372 हो गई। गुजरात में 15 हजार से अधिक केस दर्ज हो चुके हैं, जबकि 736 की अब तक मौत हो चुकी है।

पढ़ें :- चिंता का विषय: इस करोना काल में भी सोना चांदी के भाव छू रहे है आसमान

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...
X