1. हिन्दी समाचार
  2. कांग्रेस-JDS सरकार को तगड़ा झटका, दो निर्दलीय विधायकों ने वापस लिया समर्थन

कांग्रेस-JDS सरकार को तगड़ा झटका, दो निर्दलीय विधायकों ने वापस लिया समर्थन

Karnataka Hd Kumaraswamy Govt In Trouble As 2 Independent Mlas Withdraw Their Support From Govt

By रवि तिवारी 
Updated Date

नई दिल्ली।  कर्नाटक में सियासी उठापटक की आशंका के बीच बड़ी खबर यह है कि दो निर्दलीय विधायकों ने कांग्रेस-जेडीएस सरकार के समर्थन वापस ले लिया है। समर्थन वापस लेने  वाले निर्दलीविधायक एच. नागेश और आर. शंकर है। मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी ने बीजेपी पर विधायकों की खरीद-फरोख्त और जेडीएस-कांग्रेस गठबंधन की सरकार गिराने की साजिश रचने का आरोप लगाया है। इस बीच खबर है कि कांग्रेस के 4 से 5 विधायक मुंबई में मौजूद हैं। वहीं, किसी भी तरह की टूट से बचने के लिए बीजेपी के सभी विधायक हरियाणा के एक रिजॉर्ट में ठहराए गए हैं।

पढ़ें :- कन्नड़ फिल्म इंडस्ट्री को लगा झटका, इस मशहूर अभिनेत्री का शव फंदे से लटका मिला

समर्थन वापसी के बाद निर्दलीय विधायक आर कहा कि आज मकर संक्रांति है और हम राज्य की सरकार में परिवर्तन चाहते हैं। सरकार प्रभावशाली होनी चाहिए इसलिए हम आज सरकार से समर्थन वापस ले रहे हैं। वहीं दूसरे निर्दलीय विधायक एच नागेश ने कहा कि बेहतर और स्थिर सरकार के लिए मैंने गठबंधन सरकार को समर्थन दिया था। गठबंधन के दलों में कोई अंडरस्टैंडिंग नहीं है। इसलिए मैंने भाजपा के साथ जाने और राज्य में स्थिर और बेहतर प्रदर्शन करने वाली सरकार को समर्थन का निर्णय लिया है।

मालूम हो, इससे पहले प्रदेश में सत्तारूढ़ कांग्रेस-जदएस गठबंधन ने भाजपा पर ‘ऑपरेशन लोटस’ के तहत विधायकों की खरीद-फरोख्त का आरोप लगाया है। वहीं, भाजपा ने इन आरोपों को खारिज किया है।भाजपा ने अपने सभी 104 विधायकों को गुरुग्राम में रखा है। भाजपा का आरोप है कि मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी भाजपा विधायकों को तोड़ना चाहते हैं। वहीं मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक कांग्रेस के पांच विधायक लापता बताए जा रहे हैं। हालांकि सूत्रों का कहना है कि कांग्रेस के 10 और जेडीएस के तीन विधायक भाजपा के संपर्क में हैं।

दरअसल ‘ऑपरेशन कमल’ का जिक्र 2008 में भाजपा द्वारा विपक्ष के कई विधायकों का दल बदल करवाकर तत्कालीन बी एस येदियुरप्पा सरकार की स्थिरता सुनिश्चत कराने के लिए किया जाता है। बता दें कि 224 सदस्यीय विधानसभा में भाजपा के 104 विधायक, कांग्रेस के 79, जद एस के 37, बसपा, केपीजेपी और निर्दलीय के एक-एक विधायक हैं। बसपा, केपीजेपी और निर्दलीय विधायक गठबंधन सरकार का समर्थन कर रहे हैं।

पढ़ें :- सना खान की मां को लगता है बेटी हो गई है गोलू-मोलू, वीडियो शेयर कर बताया, देखिए...

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...