कर्नाटक के लोकायुक्त को ऑफिस में घुसकर चाकू से गोदा, आरोपी गिरफ्तार

कर्नाटक के लोकायुक्त को ऑफिस में घुसकर चाकू से गोदा, आरोपी गिरफ्तार
कर्नाटक के लोकायुक्त को ऑफिस में घुसकर चाकू से गोदा, आरोपी गिरफ्तार

नई दिल्ली। कर्नाटक के लोकायुक्त न्यायमूर्ति पी. विश्वनाथ शेट्टी पर बुधवार अपराह्न एक शख्स ने उनके कार्यालय में चाकू से हमला कर दिया। राज्य के गृह मंत्री रामालिंगा रेड्डी ने यह जानकारी दी। प्राप्‍त जानकारी के अनुसार लोकायुक्‍त विश्‍वनाथ शेट्टी पर उनके ऑफिस में थे जब यह हमला किया गया. यह हमला तेजस शर्मा ने किया। बताया जा रहा है कि आरोपी तेजस लोकायुक्‍त ऑफिस बाहर शिकायतकर्ताओं के साथ खड़ा था। वह लोकायुक्‍त से मिलने के लिए आया था। इस वारदात के बाद पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है।

रेड्डी ने यहां संवाददाताओं को बताया, “मैंने (पुलिस कमिश्नर) टी. सुनील कुमार से बात की है और उन्होंने मुझे बताया कि उन्हें (शेट्टी को) एक निजी अस्पताल में भर्ती करा दिया गया है। मुझे बताया गया है कि वह खतरे से बाहर हैं।” रेड्डी ने कहा कि पुलिस हमले के पीछे का कारण और यह हमला कैसे हुआ, इसकी छानबीन कर रही है।

{ यह भी पढ़ें:- आगरा में प्रसूता ने अस्पताल परिसर में जना बच्चा, वीडियो वॉयरल }

घटना के बाद से कर्नाटक सरकार आलोचनाओं से घिर गई है। जेडी(एस) के राष्ट्रीय अध्यक्ष एचडी देवगौड़ा ने कहा कि कांग्रेस सरकार लोकायुक्त की संस्था को मारने की कोशिश कर रही है और यह हमला सिर्फ एक झटका है। वहीं कर्नाटक बीजेपी ने राज्य में कानून व्यवस्था पर सवाल उठाते हुए कहा, ‘लोकायुक्त पर हमला निदंनीय है। इससे यह साबित होता है कि सिद्धारमैया के कर्नाटक में अपराधियों को कानून का कोई डर नहीं है। कोई हैरानी की बात नहीं कि अगर कर्नाटक के गृहमंत्री रामलिंगा रेड्डी बाहर आए और कहें कि आरोपी की मंशा लोकायुक्त को मारने की नहीं बल्कि ‘सिर्फ’ चाकू खोंसने की थी।’

बता दें कि पी विश्वनाथ शेट्टी कर्नाटक हाई कोर्ट के पूर्व जज भी रह चुके हैं। उन्हें पिछले साल जनवरी में कर्नाटक का लोकायुक्त के रूप में शपथ ली थी।

{ यह भी पढ़ें:- चैंपियंस ट्रॉफी हॉकी: भारत ने लगातार दूसरी जीत दर्ज की, अर्जेंटीना को 2-1 से हराया }

नई दिल्ली। कर्नाटक के लोकायुक्त न्यायमूर्ति पी. विश्वनाथ शेट्टी पर बुधवार अपराह्न एक शख्स ने उनके कार्यालय में चाकू से हमला कर दिया। राज्य के गृह मंत्री रामालिंगा रेड्डी ने यह जानकारी दी। प्राप्‍त जानकारी के अनुसार लोकायुक्‍त विश्‍वनाथ शेट्टी पर उनके ऑफिस में थे जब यह हमला किया गया. यह हमला तेजस शर्मा ने किया। बताया जा रहा है कि आरोपी तेजस लोकायुक्‍त ऑफिस बाहर शिकायतकर्ताओं के साथ खड़ा था। वह लोकायुक्‍त से मिलने के लिए आया था। इस…
Loading...