1. हिन्दी समाचार
  2. दिल्ली
  3. ‘PayCM’ पोस्टर विवाद को लेकर कर्नाटक पुलिस ने कांग्रेस नेताओं को लिया हिरासत में

‘PayCM’ पोस्टर विवाद को लेकर कर्नाटक पुलिस ने कांग्रेस नेताओं को लिया हिरासत में

'PayCM'  पोस्टर विवाद को लेकर कर्नाटक पुलिस (Karnataka Police ) ने शुक्रवार को बड़ा एक्शन लेते हुए कांग्रेस नेताओं को हिरासत में लिया है। कर्नाटक के एक्टर अखिल अय्यर (Actor Akhil Iyer from Karnataka) ने कांग्रेस के कैंपेन ‘PayCM’ के पोस्टरों में अपनी तस्वीर का उपयोग करने के लिए कांग्रेस के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की धमकी दी थी।

By संतोष सिंह 
Updated Date

कर्नाटक। ‘PayCM’  पोस्टर विवाद को लेकर कर्नाटक पुलिस (Karnataka Police ) ने शुक्रवार को बड़ा एक्शन लेते हुए कांग्रेस नेताओं को हिरासत में लिया है। कर्नाटक के एक्टर अखिल अय्यर (Actor Akhil Iyer from Karnataka) ने कांग्रेस के कैंपेन ‘PayCM’ के पोस्टरों में अपनी तस्वीर का उपयोग करने के लिए कांग्रेस के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की धमकी दी थी। अखिल अय्यर ( Akhil Iyer )ने कहा कि उनकी तस्वीर का इस्तेमाल उनकी मर्जी के बिना किया गया है।

पढ़ें :- संजय सिंह बोले- बीजेपी देश को जवाब दे कि उसने 10 लाख करोड़ का क़र्ज़ माफ़ करने में कितनी दलाली खाई है?

बता दें कि कर्नाटक के सीएम बसवराज बोम्मई (Karnataka CM Basavaraj Bommai) की तस्वीर वाले ‘PayCM पोस्टर’ पूरे बेंगलुरु में लगाए गए थे। इस पोस्टर के जरिए कांग्रेस ने भाजपा सरकार (BJP Government) पर भ्रष्टाचार का आरोप लगाया था। पोस्टर में ‘40% सरकार’ का स्लोगन भी लिखा गया था। कांग्रेस का आरोप है कि वर्तमान भाजपा शासन के तहत 40 प्रतिशत कमीशन दर से सरकारी काम कराए जाते हैं।

पोस्टरों में अखिल अय्यर ( Akhil Iyer ) की तस्वीर का इस्तेमाल किया गया था और लिखा गया था कि 40% सरकार की लोलुपता ने करियर के 54,000 से अधिक युवाओं को लूट लिया है। पोस्टर में कर्नाटक में भाजपा (BJP) के भ्रष्टाचार के खिलाफ अवाज उठाने और युवाओं को अभियान के लिए साइन-अप करने के लिए कहा गया था।

कांग्रेस के इस पोस्टर पर एक्टर अखिल अय्यर ( Akhil Iyer )  ने आपत्ति जताते हुए कहा कि इजाजत के बिना मेरी तस्वीर लगाना अवैध है। मैं यह देखकर हैरान हूं कि मेरे चेहरे का अवैध रूप से इस्तेमाल किया जा रहा है और भी मेरी सहमति के बिना। मैं इसके खिलाफ कानूनी कार्रवाई करूंगा।

एक्टर ने ट्वीट में राहुल गांधी को भी किया टैग

अखिल अय्यर ( Akhil Iyer ) ने अपने ट्विटर पोस्ट में कांग्रेस नेता राहुल गांधी और सिद्धारमैया को भी टैग किया और उनसे मामले को देखने का आग्रह किया। बता दें कि 21 सितंबर को कांग्रेस ने कर्नाटक के मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई पर निशाना साधते हुए कांग्रेस ने उनके खिलाफ ‘PayCM’ कैंपेन चलाया था। कैंपेन के तहत कांग्रेस ने राजधानी बेंगलुरु में ‘PayCM’ पोस्टर लगाए थे जिस पर मुख्यमंत्री बसवाराज बोम्मई का चेहरा भी छपा था। उनके चेहरे पर QR कोड भी लगाया गया था।

बता दें कि ’40 फीसदी सरकार’ वाले पोस्टर के जरिए कांग्रेस का आरोप है कि कर्नाटक में सरकार द्वारा वित्त पोषित बुनियादी ढांचा परियोजनाओं के लिए निविदा राशि का 40 फीसदी भाजपा नेताओं और अधिकारियों द्वारा रिश्वत के रूप में लिया जाता है।

पढ़ें :- तानाशाह सरकार के खिलाफ और देश की रक्षा के लिए एक और ‘करो या मरो‘ जैसे आंदोलन की ज़रुरत: राहुल गांधी

हैदराबाद में भी लगे थे 40% सीएम वाले पोस्टर

इससे पहले इसी तरह के पोस्टर ‘आपका स्वागत है 40% सीएम’ पिछले हफ्ते हैदराबाद में देखा गया था, जब बोम्मई को भाजपा के हैदराबाद ‘मुक्ति दिवस’ कार्यक्रमों में भाग लेना था। उस दौरान बोम्मई ने इसे एक ‘सुनियोजित साजिश’ बताया था और ‘एक मुख्यमंत्री के खिलाफ इस तरह के निराधार आरोपों’ की अनुमति देने के लिए तेलंगाना सरकार की आलोचना की थी।

बोम्मई के आरोपों के बाद सत्तारूढ़ तेलंगाना राष्ट्र समिति के सोशल मीडिया संयोजक ने ट्वीट किया था। उन्होंने कहा था कि कर्नाटक के सीएम ने होर्डिंग पर कड़ी प्रतिक्रिया क्यों दी, जिसमें उनका नाम भी नहीं था? क्या वह सहमत हैं कि कर्नाटक में बीजेपी सरकार 40% कमीशन सरकार है?

 

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...