कर्नाटक : येदियुरप्पा ने किया मंत्रिमंडल का विस्तार, 17 नए मंत्री हुए शामिल

karnatak cm
कर्नाटक : येदियुरप्पा ने किया मंत्रिमंडल का विस्तार, 17 नए मंत्री हुए हुए शामिल

नई दिल्ली। कर्नाटक के मुख्यमंत्री बी.एस येदियुरप्पा ने अपने मंत्रिमंडल का मंगलवार विस्तार किया। इस ​विस्तार में 17 नये मंत्री केा शमिल किया गया। येदियुरप्पा ने मंत्री पद की शपथ ग्रहण के लिए 17 विधायकों के नाम राज्यपाल वजू भाई वाला को प्रस्तावित किया था, जिन्होंने आज मंत्री पद की शपथ ली है। मंत्री पद की शपथ लेने वाले विधायकों में सीएन आश्वथ नारायण, केएस एश्वरप्पा और गोविंद एम कारजोल शामिल हैं।

Karnataka Yeddyurappa Expanded Cabinet 17 New Ministers Inducted :

बता दें कि, पिछले महीने एचडी कुमारस्वामी की सरकार अल्पत में होने के कारण गिर गई थी। इसके बाद वहां पर भारतीय जनता पार्टी ने बहुमत साबित करके सरकार बनाई थी। बी.एस. येदियुरप्पा ने 26 जुलाई 2019 को चौथी बार कनार्टक के मुख्यमंत्री के तौर पर शपथ ली थी। वहीं, मंत्रिमंडल विस्तार से पहले कर्नाटक के सीएम येदियुरप्पा दिल्ली पहुंचे थे, जहां उन्होंने गृहमंत्री और पार्टी के अध्यक्ष अमित शाह से ​मुलाकात की थी।

बताया जा रहा है कि, अमित शाह से मंजूरी मिलने के बाद उन्होंने अपने मंत्रिमंडल के विस्तार का फैसला लिया है। येदियुरप्पा मंत्रिमंडल में शामिल होने वाले विधायकों में एक निर्दलीय विधायक एच. नागेश भी शामिल हैं जिन्हें कैबिनेट मंत्री के रूप में शपथ दिलायी गयी है। पच्चीस दिन पुराने येदियुरप्पा मंत्रिमंडल का यह पहला विस्तार है।

नई दिल्ली। कर्नाटक के मुख्यमंत्री बी.एस येदियुरप्पा ने अपने मंत्रिमंडल का मंगलवार विस्तार किया। इस ​विस्तार में 17 नये मंत्री केा शमिल किया गया। येदियुरप्पा ने मंत्री पद की शपथ ग्रहण के लिए 17 विधायकों के नाम राज्यपाल वजू भाई वाला को प्रस्तावित किया था, जिन्होंने आज मंत्री पद की शपथ ली है। मंत्री पद की शपथ लेने वाले विधायकों में सीएन आश्वथ नारायण, केएस एश्वरप्पा और गोविंद एम कारजोल शामिल हैं। बता दें कि, पिछले महीने एचडी कुमारस्वामी की सरकार अल्पत में होने के कारण गिर गई थी। इसके बाद वहां पर भारतीय जनता पार्टी ने बहुमत साबित करके सरकार बनाई थी। बी.एस. येदियुरप्पा ने 26 जुलाई 2019 को चौथी बार कनार्टक के मुख्यमंत्री के तौर पर शपथ ली थी। वहीं, मंत्रिमंडल विस्तार से पहले कर्नाटक के सीएम येदियुरप्पा दिल्ली पहुंचे थे, जहां उन्होंने गृहमंत्री और पार्टी के अध्यक्ष अमित शाह से ​मुलाकात की थी। बताया जा रहा है कि, अमित शाह से मंजूरी मिलने के बाद उन्होंने अपने मंत्रिमंडल के विस्तार का फैसला लिया है। येदियुरप्पा मंत्रिमंडल में शामिल होने वाले विधायकों में एक निर्दलीय विधायक एच. नागेश भी शामिल हैं जिन्हें कैबिनेट मंत्री के रूप में शपथ दिलायी गयी है। पच्चीस दिन पुराने येदियुरप्पा मंत्रिमंडल का यह पहला विस्तार है।