karwa chauth 2019: इन एक्ट्रेस की तरह बनाए हेयरस्टाइल, खूबसूरती में लगेंगे चार चांद

hairstyle
karwa chauth 2019: इन एक्ट्रेस की तरह बनाए हेयरस्टाइल, खूबसूरती में लगेंगे चार चांद

लखनऊ। इस बार करवा चौथ का त्योहार 17 अक्टूबर को पड़ रहा है। इस दिन सभी विवाहित महिलाएं पति की लंबी उम्र के लिए व्रत रखती है। साथ ही सांज- संवर कर रात में अपना व्रत तोड़ती हैं। ऐसे में अक्सर करवाचौथ के दिन बहुत कन्फ्युज रहती हैं कि वो किस तरह से पिछले साल इस साल अपने आपको बेहतर तैयार कर सकें। आज हम उन सभी महिलाओं के लिए कुछ उपाए बताने जा रहें जिससे वो अपनी खूबसूरती में चार चांद लगा सकें। आज हम कुछ ऐसे आसान हेयर स्टाइल्स बताने जा रहें हैं जिसे आप घर बैठे ही बना कर एक्ट्रेस जैसा लुक पा सकते हैं।

Karwa Chauth 2019 Hairstyles Made Like These Actresses Will Look Beautiful In Beauty :

चोटी हेयर स्टाइल्स:

अगर आप बालों को बांधे रखना चाहती हैं तो ट्रेडिशनल टच हेयर स्टाइल्स बेहतर रहेगा। इसमें आपके बाल बंधें भी रहेंगे और आप दिखने में भी खूबसूरत लगेंगी। इसके लिए पहले बालों को दो सेक्शन में बांट कर हल्का-सा ट्विस्ट करते हुए कान के पास पिनअप कर लें। पीछे के बालों को पोनीटेल बनाएं और छोटे-छोटे फिंगर रोल्स बनाकर पिनअप करती जाएं। इसके बाद बालों को हेयर एक्सेसरीज से डैकोरेट कर लें। ये न आपको खूबसूरत लुक देगा बल्कि आपकी खूबसूरती में चार चांद लगा देगा।

हाई बन:

अगर आप बालों में जूड़ा बनाना चाहती हैं तो हाई बन बनाए। इसे बनाने के लिए बालों को दो सेक्शन में बांट कर पीछे के बालों से हाई बन बना लें। अब आगे के बालों को छोटे-छोटे सेक्शन में ट्विस्ट करते हुए बन पर एक-एक लेयर लपेटती जाएं। यदि अपने गौर किया हो तो दीपिका ने अपने रिसेप्शन में हाई बन बनाकर अपनी खूबसूरती में चार चांद लगाए थे। आप इसे त्यौहार के साथ-साथ फंक्शन में भी ट्राई कर सकती है।

बी स्टाइलिश हेयर स्टाइल्स:

ये हेयरस्टाइल बनाने के लिए सबसे पहले आप पीछे की साइड एक पोनीटेल बना लें। पोनी के दो सेक्शन करके ऊपर वाले का रोल बनाकर ऊपर और नीचे वाले का रोल बनाकर नीचे की ओर पिनअप करें। आप इसे हैयर एक्सेसरीज के साथ डैकोरेट करें।

ब्राइडल हेयर स्टाइल्स:

इसके लिए आपको बालों को कर्ल करके उसे ट्विस्ट करते हुए कान के पास पिनअप कर लें। पीछे के एक-एक कर्ल को फिंगर रोल बनाते हुए बन शेप में पिनअप करती जाएं। इसके बाद आप इसे साइड में फूलों से सजाकर अपने लुक को और खूबसूरत बना सकती हैं।

फॉर वेडिंग फंक्शन हेयर स्टाइल्स:

इस हेयरस्टाइल को बनाने के लिए आगे से बालों की एक लट छोड़कर बाकी के बालों की साइड पोनीटेल बनाएं। पोनी के बाल के कई छोटे-छोटे सेक्शन लेकर रोल्स बनाकर बन के शेप में पिनअप करती जाएं। आगे छोड़ी हुई लट की चोटी गूंथकर बन के पास पिनअप कर ले या बाकि बालों को खुला छोड़ दें।

लखनऊ। इस बार करवा चौथ का त्योहार 17 अक्टूबर को पड़ रहा है। इस दिन सभी विवाहित महिलाएं पति की लंबी उम्र के लिए व्रत रखती है। साथ ही सांज- संवर कर रात में अपना व्रत तोड़ती हैं। ऐसे में अक्सर करवाचौथ के दिन बहुत कन्फ्युज रहती हैं कि वो किस तरह से पिछले साल इस साल अपने आपको बेहतर तैयार कर सकें। आज हम उन सभी महिलाओं के लिए कुछ उपाए बताने जा रहें जिससे वो अपनी खूबसूरती में चार चांद लगा सकें। आज हम कुछ ऐसे आसान हेयर स्टाइल्स बताने जा रहें हैं जिसे आप घर बैठे ही बना कर एक्ट्रेस जैसा लुक पा सकते हैं। चोटी हेयर स्टाइल्स: अगर आप बालों को बांधे रखना चाहती हैं तो ट्रेडिशनल टच हेयर स्टाइल्स बेहतर रहेगा। इसमें आपके बाल बंधें भी रहेंगे और आप दिखने में भी खूबसूरत लगेंगी। इसके लिए पहले बालों को दो सेक्शन में बांट कर हल्का-सा ट्विस्ट करते हुए कान के पास पिनअप कर लें। पीछे के बालों को पोनीटेल बनाएं और छोटे-छोटे फिंगर रोल्स बनाकर पिनअप करती जाएं। इसके बाद बालों को हेयर एक्सेसरीज से डैकोरेट कर लें। ये न आपको खूबसूरत लुक देगा बल्कि आपकी खूबसूरती में चार चांद लगा देगा। हाई बन: अगर आप बालों में जूड़ा बनाना चाहती हैं तो हाई बन बनाए। इसे बनाने के लिए बालों को दो सेक्शन में बांट कर पीछे के बालों से हाई बन बना लें। अब आगे के बालों को छोटे-छोटे सेक्शन में ट्विस्ट करते हुए बन पर एक-एक लेयर लपेटती जाएं। यदि अपने गौर किया हो तो दीपिका ने अपने रिसेप्शन में हाई बन बनाकर अपनी खूबसूरती में चार चांद लगाए थे। आप इसे त्यौहार के साथ-साथ फंक्शन में भी ट्राई कर सकती है। बी स्टाइलिश हेयर स्टाइल्स: ये हेयरस्टाइल बनाने के लिए सबसे पहले आप पीछे की साइड एक पोनीटेल बना लें। पोनी के दो सेक्शन करके ऊपर वाले का रोल बनाकर ऊपर और नीचे वाले का रोल बनाकर नीचे की ओर पिनअप करें। आप इसे हैयर एक्सेसरीज के साथ डैकोरेट करें। ब्राइडल हेयर स्टाइल्स: इसके लिए आपको बालों को कर्ल करके उसे ट्विस्ट करते हुए कान के पास पिनअप कर लें। पीछे के एक-एक कर्ल को फिंगर रोल बनाते हुए बन शेप में पिनअप करती जाएं। इसके बाद आप इसे साइड में फूलों से सजाकर अपने लुक को और खूबसूरत बना सकती हैं। फॉर वेडिंग फंक्शन हेयर स्टाइल्स: इस हेयरस्टाइल को बनाने के लिए आगे से बालों की एक लट छोड़कर बाकी के बालों की साइड पोनीटेल बनाएं। पोनी के बाल के कई छोटे-छोटे सेक्शन लेकर रोल्स बनाकर बन के शेप में पिनअप करती जाएं। आगे छोड़ी हुई लट की चोटी गूंथकर बन के पास पिनअप कर ले या बाकि बालों को खुला छोड़ दें।