Karwa Chauth 2019 Moon Rising Time: जानें कौन से शहर में सुहागिन महिलाओं को कब दिखेगा चांद

Karwa Chauth 2019 Moon Rising Time: जानें कौन से शहर में सुहागिन महिलाओं को कब दिखेगा चांद
Karwa Chauth 2019 Moon Rising Time: जानें कौन से शहर में सुहागिन महिलाओं को कब दिखेगा चांद

लखनऊ। आज पूरे देश भर की महिलाएं अपने सुहाग के लिए प्यार और श्रद्धा का व्रत करवा चौथ रख रही हैं। ऐसे में सुहागिन (शादीशुदा) महिलाएं जमकर करवा चौथ की तैयारी कर रही हैं। करवा चौथ व्रत पहले उत्तर प्रदेश और मध्य प्रदेश समेत हिंदी बेल्ट में ही मनाया जाता था हालांकि अब इस व्रत ने उत्सव का रूप ले लिया है और अब ये त्योहार पूरे देश में बड़े ही धूमधाम से मनाया जाता है। करवा चौथ हमेशा कार्तिक महीने के कृष्णपक्ष की चतुर्थी को मनाया जाता है। इस बार करवा चौथ का शुभ मुहूर्त 17 अक्टूतबर 2019 की शाम 05 बजकर 46 मिनट से लेकर शाम 07 बजकर 02 मिनट तक है। चलिए जानते हैं आज के दिन दिल्ली, नोएडा, लखनऊ और जयपुर में व्रत रखने वाली महिलाओं को कितने बजे तक हो सकेगा चांद का दीदार….

Karwa Chauth 2019 Moon Rising Time :

जाने कौन से शहर में कब निकलेगा चांद

लखनऊ

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में करवा चौथ का व्रत रखनी वाली महिलाएं देश के दूसरे शहरों की अपेक्षा पहले चांद का दीदार कर सकेंगी। 17 अक्टूबर करवा चौथ के दिन लखनऊ में चंद्रमा निकलने का समय 8 बजकर 4 मिनट है। वहीं चांद के अस्त होने का समय 8 बजकर 56 मिनट है।

नोएडा

राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र नोएडा में करवा चौथ व्रत रखने वाली महिलाए टाइम 8 बजकर 15 मिनट पर चांद देख सकेंगी, जबकि यहां चांद अस्त होने का समय 9 बजकर 13 मिनट है।

दिल्ली

देश की राजधानी दिल्ली में करवा चौथ व्रत का उपवास रखने वाली महिलाएं 8 बजकर 16 मिनट पर चंद्र देव के दर्शन कर सकेंगी। वहीं दिल्ली में करवा चौथ के दिन चांद अस्त होने का टाइम 9 बजकर 14 मिनट है।

जयुपर

देश के दूसरे शहरों की अपेक्षा जयपुर में करवा चौथ का व्रत रखने वाली महिलाओं को चांद का दीदार करने के थोड़ा ज्यादा इंतजार करना होगा जयपुर में 17 अक्टूबर को 8 बजकर 25 मिनट पर चांद दिखाई देगा। वहीं 9 बजकर 17 मिनट पर अस्त होने का समय है।

लखनऊ। आज पूरे देश भर की महिलाएं अपने सुहाग के लिए प्यार और श्रद्धा का व्रत करवा चौथ रख रही हैं। ऐसे में सुहागिन (शादीशुदा) महिलाएं जमकर करवा चौथ की तैयारी कर रही हैं। करवा चौथ व्रत पहले उत्तर प्रदेश और मध्य प्रदेश समेत हिंदी बेल्ट में ही मनाया जाता था हालांकि अब इस व्रत ने उत्सव का रूप ले लिया है और अब ये त्योहार पूरे देश में बड़े ही धूमधाम से मनाया जाता है। करवा चौथ हमेशा कार्तिक महीने के कृष्णपक्ष की चतुर्थी को मनाया जाता है। इस बार करवा चौथ का शुभ मुहूर्त 17 अक्टूतबर 2019 की शाम 05 बजकर 46 मिनट से लेकर शाम 07 बजकर 02 मिनट तक है। चलिए जानते हैं आज के दिन दिल्ली, नोएडा, लखनऊ और जयपुर में व्रत रखने वाली महिलाओं को कितने बजे तक हो सकेगा चांद का दीदार.... जाने कौन से शहर में कब निकलेगा चांद लखनऊ उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में करवा चौथ का व्रत रखनी वाली महिलाएं देश के दूसरे शहरों की अपेक्षा पहले चांद का दीदार कर सकेंगी। 17 अक्टूबर करवा चौथ के दिन लखनऊ में चंद्रमा निकलने का समय 8 बजकर 4 मिनट है। वहीं चांद के अस्त होने का समय 8 बजकर 56 मिनट है। नोएडा राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र नोएडा में करवा चौथ व्रत रखने वाली महिलाए टाइम 8 बजकर 15 मिनट पर चांद देख सकेंगी, जबकि यहां चांद अस्त होने का समय 9 बजकर 13 मिनट है। दिल्ली देश की राजधानी दिल्ली में करवा चौथ व्रत का उपवास रखने वाली महिलाएं 8 बजकर 16 मिनट पर चंद्र देव के दर्शन कर सकेंगी। वहीं दिल्ली में करवा चौथ के दिन चांद अस्त होने का टाइम 9 बजकर 14 मिनट है। जयुपर देश के दूसरे शहरों की अपेक्षा जयपुर में करवा चौथ का व्रत रखने वाली महिलाओं को चांद का दीदार करने के थोड़ा ज्यादा इंतजार करना होगा जयपुर में 17 अक्टूबर को 8 बजकर 25 मिनट पर चांद दिखाई देगा। वहीं 9 बजकर 17 मिनट पर अस्त होने का समय है।