1. हिन्दी समाचार
  2. Karva Chauth 2019: करवा चौथ पर सुने बॉलीवुड के ये मशहूर गाने

Karva Chauth 2019: करवा चौथ पर सुने बॉलीवुड के ये मशहूर गाने

By आस्था सिंह 
Updated Date

Karwa Chauth Mp3 Song Latest

लखनऊ। कार्तिक मास के कृष्ण पक्ष की चतुर्थी तिथि को करवा चौथ का पर्व मनाया जाता है इस दिन महिलाएं अपने अखंड सुहाग और पति की लंबी उम्र के लिए व्रत रखती हैं और पूजा करती हैं। व्रत के दौरान महिलाएं पूरे दिन निर्जला व्रत रखती हैं और रात में सोलह श्रृंगार कर चंद्रमा की पूजा करती हैं और चांद को छन्नी में देखने के बाद पति के दर्शन करती हैं और अपने व्रत को खोलती हैं। बात करें हिन्दी सिनेमा की तो बॉलीवुड में कई गाने भी बन चुके हैं जो दर्शकों को हमेशा पसंद आए हैं तो आइए महिलाओं के इस खास त्योहार में सुनते हैं करवा चौथ के बेहतरीन गाने।

पढ़ें :- PM मोदी ने कोरोना संक्रमण स्थिति का लिया जायजा, कहा- लॉकडाउन में भी टीकाकरण में न आए कमी

फिल्म ‘हम दिल दे चुके सनम’ का ‘चांद छुपा बादल में’ गाना भी आप करवाचौथ की प्ले लिस्ट में ऐड जरुर कीजिए। गाने में करवाचौथ का चांद निकलते हुए दिखाया गया है। इस गाने में ऐश्वर्या राय अजय देवगन को छन्नी से देखकर अपना व्रत तोड़ती है।

महेश भट्ट की फिल्म ‘जख्म’ का ‘तुम आये तो आया मुझे याद, गली में आज चांद निकला’ गाना हमेशा सुपरहिट ही रहेगा। तो इसे आप अपने प्ले लिस्ट में ऐड करना न भूले।

पढ़ें :- कोरोना संक्रमण: दिल्ली से चलने वाली 29 ट्रेनें रद्द, कोरोना की वजह से रेलवे ने लिया फैसला

फिल्म ‘दिलवाले दुल्हनिया ले जायेंगे’ का गाना ‘घर आजा परदेसी तेरा देश बुलाए रे’.. इस गाने को अपने प्ले लिस्ट में ऐड करें। गाने में शाहरुख और काजोल है। गाने में महिलाओं को चांद देखकर व्रत तोड़ते हुए दिखाया गया है।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...
X