कासगंज हिंसा: DGP ने जारी किया सर्कुलर, भाजपा विधायक कर रहे शहीद का दर्जा देने की मांग

कासगंज हिंसा: DGP ने जारी किया सर्कुलर, भाजपा विधायक कर रहे शहीद का दर्जा देने की मांग
कासगंज हिंसा: DGP ने जारी किया सर्कुलर, भाजपा विधायक कर रहे शहीद का दर्जा देने की मांग

लखनऊ। उत्तर प्रदेश में नई सरकार के गठन के बाद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पहली बार सूबे की कानून व्यवस्था को लेकर घिरते नजर आ रहे हैं। योगी के सख्त रूख के बाद उप्र के पुलिस महानिदेशक ओ.पी सिंह ने कासंगज में हुई सांप्रदायिक हिंसा को लेकर सभी जिलों के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षकों को सांप्रदायिक सद्भाव बनाए रखने का निर्देश जारी किया है।

पुलिस महानिदेशक की ओर से सोमवार देर रात जारी निर्देश में कहा गया है कि किसी भी सांप्रदायिक तनाव के बाद मामले में दोषियों का अतिशीघ्र पता लगाकर कार्रवाई की जाए। इतना ही नहीं, दो पक्षों के बीच हुए विवाद को दोनों पक्षों में संवाद कराकर समाधान कराएं। अराजक तत्वों के मंसूबों को समय रहते निष्क्रिय करें। इसके लिए इंटेलिजेंस रिपोर्ट, लोकल इंटेलिजेंस यूनिट और जनता से भी सहयोग लिया जाए।

{ यह भी पढ़ें:- योगी सरकार के मंत्री का बयान- 10 महीने से घुट-घुट कर जी रहा हूं, जरूरत पड़ी तो इस्तीफा दे दूंगा }

निर्देश में कहा गया है कि ऐसे तत्वों जिनके भ्रमण आदि से सांप्रदायिक सद्भाव एवं समरसता पर विपरीत प्रभाव पड़ता हो, उनके संबंध में निरोधात्मक कार्रवाई की जाए। हर संवेदनशील स्थल पर सीसीटीवी से निगरानी करें। उन्होंने कहा, “हर ऐसे मामले पर नजर रखें, जिनके कारण सांप्रदायिक विद्वेष की स्थिति बन सकती है। प्रकरण की गंभीरता को देखते हुए वरिष्ठ अधिकारी खुद मौके पर पहुंचे। दोषी व्यक्तियों के खिलाफ फौरन कार्रवाई हो।”

भाजपा विधायक ने शहीद का दर्जा देने की मांग की-

{ यह भी पढ़ें:- मृतक चन्दन के परिजनों ने सीएम योगी से की मुलाक़ात, शहीद का दर्जा देने की मांग }

कासगंज के भाजपा विधायक देवेंद्र सिंह ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को पत्र लिखकर यह मांग की है कि इस हिंसा के शिकार हुए चंदन अभिषेक को शहीद का दर्जा दिया जाए।

लखनऊ। उत्तर प्रदेश में नई सरकार के गठन के बाद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पहली बार सूबे की कानून व्यवस्था को लेकर घिरते नजर आ रहे हैं। योगी के सख्त रूख के बाद उप्र के पुलिस महानिदेशक ओ.पी सिंह ने कासंगज में हुई सांप्रदायिक हिंसा को लेकर सभी जिलों के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षकों को सांप्रदायिक सद्भाव बनाए रखने का निर्देश जारी किया है। पुलिस महानिदेशक की ओर से सोमवार देर रात जारी निर्देश में कहा गया है कि किसी भी सांप्रदायिक…
Loading...