1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. Kashmir Encounter : सुरक्षाबलों ने मुठभेड़ में चार आतंकियों को किया ढेर और एक जिंदा गिरफ्तार

Kashmir Encounter : सुरक्षाबलों ने मुठभेड़ में चार आतंकियों को किया ढेर और एक जिंदा गिरफ्तार

Kashmir Encounter : जम्मू कश्मीर में सुरक्षा बलों के साथ तीन अलग-अलग मुठभेड़ में चार आतंकवादी मारे गए और एक को गिरफ्तार कर लिया गया है। पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि मुठभेड़ कश्मीर घाटी के पुलवामा, गंदेरबल और कुपवाड़ा जिलों में हुई है।

By संतोष सिंह 
Updated Date

Kashmir Encounter : जम्मू कश्मीर में सुरक्षा बलों के साथ तीन अलग-अलग मुठभेड़ में चार आतंकवादी मारे गए और एक को गिरफ्तार कर लिया गया है। पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि मुठभेड़ कश्मीर घाटी के पुलवामा, गंदेरबल और कुपवाड़ा जिलों में हुई है।

पढ़ें :- Jammu-Kashmir : सेना और पुलिस ने कुपवाड़ा में LoC के पास दो आतंकवादियों को मार गिराया

जम्मू-कश्मीर के कुपवाड़ा में सुरक्षाबलों ने एनकाउंटर में एक आतंकी को मार गिराया है। सेना ने बताया कि दहशतगर्द के पास में युद्ध-जैसे सामान बरामद हुए हैं। आतंकी को ज्वाइंट ऑपरेशन में ढेर किया गया है। हालांकि, अभी तक उसकी पहचान अभी तक नहीं हो पाई है। घटनास्थल के आसपास सुरक्षाबलों ने चौकसी बढ़ा दी है।

बता दें कि एक दिन पहले ही जम्मू-कश्मीर में सुरक्षाबलों के साथ तीन अलग-अलग मुठभेड़ में जैश-ए-मोहम्मद (JeM) के पाकिस्तानी कमांडर समेत चार आतंकवादी मारे गए और एक अन्य को गिरफ्तार किया गया। पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि मुठभेड़ कश्मीर घाटी के पुलवामा, गंदेरबल और कुपवाड़ा जिलों में हुई। दक्षिण कश्मीर में पुलवामा के चेवाकलां इलाके में रात भर चली मुठभेड़ में जेईम के दो आतंकवादी और एक पाकिस्तानी नागरिक मारा गया।

पुलवामा में JeM कमांडर कमाल भाई ढेर

कश्मीर के पुलिस महानिरीक्षक विजय कुमार ने ट्वीट किया कि पुलवामा मुठभेड़ में मारे गए पाकिस्तानी आतंकवादी की पहचान जेईएम कमांडर कमाल भाई ‘जट्ट’ के रूप में हुई है। वह 2018 से पुलवामा-शोपियां इलाके में सक्रिय था और कई आतंकी अपराधों और नागरिक अत्याचारों में शामिल था।

पढ़ें :- कुपवाड़ा और कुलगाम मुठभेड़ में दो आतंकी ढेर, सर्च ऑपरेशन जारी

 

गांदरबल में मारा गया LeT का एक आतंकवादी

अधिकारी ने बताया कि एक अन्य मुठभेड़ मध्य कश्मीर के गांदरबल जिले के सेरच इलाके में शनिवार तड़के सुरक्षा बलों और आतंकवादियों के बीच हुई। उन्होंने कहा कि गोलीबारी में लश्कर-ए-तैयबा (LeT) का एक आतंकवादी मारा गया है। उन्होंने कहा कि उत्तरी कश्मीर के कुपवाड़ा जिले के हंदवाड़ा के नेचमा रजवार इलाके में सुबह एक और मुठभेड़ हुई, जिसमें लश्कर का एक आतंकवादी मारा गया।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...