1. हिन्दी समाचार
  2. कश्मीरः शोपियां में एनकाउंटर, सुरक्षाबलों ने 2 आतंकियों को किया ढेर

कश्मीरः शोपियां में एनकाउंटर, सुरक्षाबलों ने 2 आतंकियों को किया ढेर

Kashmir Encounter In Shopian Security Forces Killed 2 Terrorists

By रवि तिवारी 
Updated Date

नई दिल्ली। जम्मू-कश्मीर के किश्तवाड़ में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ चल रही है। सूत्रों के मुताबिक इस मुठभेड़ में सुरक्षाबलों ने दो आतंकियों को मार गिराया है। इनके नाम आसिफ और आशिक बताए जा रहे हैं ।यह दोनों ही हिज्बुल मुजाहिदीन से जुड़े हुए थे फिलहाल अधिकारिक पुष्टि बाकी है। जानकारी के मुताबिक भारतीय सुरक्षाबलों ने दो से तीन आतंकियों को घेर रखा है। शोपियां के डियारू इलाके में आतंकवादियों के छिपे होने की सूचना मिलने के बाद पुलिस, सेना और सीआरपीएफ की संयुक्त टीम ने घेराबंदी कर तलाशी अभियान शुरू किया।

पढ़ें :- रेनॉल्ट ने इन कारों पर दी 65,000 तक की छूट, जल्द करें ख़रीदारी

वहीं आज यानी कि शुक्रवार को तलाशी अभियान के दौरान आतंकियों से सुरक्षाबलों का सामना हुआ। इस दौरान आतंकियों ने सुरक्षाबलों को निशाना बनाना शुरू कर दिया। सुरक्षाबलों ने दोनों आतंकियों से समर्पण करने की बात कही।

बावजूद इसके आतंकी फायरिंग करते रहे। इसके बाद सेना ने मोर्चा संभाला। कई घंटे तक चली मुठभेड़ में सुरक्षाबलों ने दोनों को ढेर कर दिया। इस ऑपरेशन को किश्तवाड़ पुलिस और 17-आरआर ने अंजाम दिया। साथ ही दोनों आतंकियों को मार गिराने में सफलता पाई।

इस हमले में एक एसपीओ शहीद हो गया था

बता दें कि 13 अप्रैल को जम्मू-कश्मीर के किश्तवाड़ में आतंकियों ने पुलिस की टीम पर हमला किया था। इस हमले में एक एसपीओ शहीद हो गया था, जबकि एक अन्य एसपीओ गंभीर रूप से घायल हुआ था। आतंकियों ने वारदात को उस वक्त अंजाम दिया था जब एसपीओ विशाल सिंह और कुशेद इकबाल ड्यूटी पर थे। इसी दौरान आतंकियों ने धारदार हथियार से दोनों पर हमला कर दिया और दोनों एसपीओ के हथियार लेकर भाग गए।

पढ़ें :- बॉलीवुड इंडस्ट्री को लगा एक और बड़ा झटका, 'फुकरे' फिल्म के इस एक्टर का हुआ निधन

आतंकियों की पहचान बशारत अहमद और आशिक हुसैन के रूप में हुई है। बशारत अहमद आत्मसमर्पण कर चुके एक आतंकवादी का भाई है। जबकि आशिक हुसैन दुष्कर्म का आरोपी है। वह हाल ही में जमानत पर रिहा हुआ था।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...