अनुच्छेद 370 हटाने पर बौखलाए अफरीदी को गौतम गंभीर ने दिया करारा जवाब

gambhir
अनुच्छेद 370 हटाने पर बौखलाए अफरीदी को गौतम गंभीर ने दिया करारा जवाब

नई दिल्ली। मोदी सरकार द्वारा जम्मू-कश्‍मीर को दो केंद्र शासित प्रदेशों में बांटने और आर्टिकल 370 के प्रावधानों को खत्म करने के बाद पाकिस्तान पूरी तरह से बौखला गया है। कश्मीर पर भारत के इस फैसले से पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेट कप्तान शाहिद अफरीदी इस कदर बौखलाए कि उन्हें भारत के इस आंतरिक मसले पर संयुक्त राष्ट्र और अमेरिका के राष्ट्रपति डॉनल्ड ट्रंप याद आ गए। जिसपर पूर्व क्रिकेटर और पूर्वी दिल्ली के सांसद गौतम गंभीर ने करारा जवाब दिया।

Kashmir Gautam Gambhir Befitting Reply To Shahid Afridi On Article 370 :

गौतम ने अपने एक ट्वीट में लिखा, “शाहिद अफरीदी ने इस मुद्दे पर राय रखी है। वह कह रहे हैं कि अकारण आक्रामता और मानवता विरोधी अपराध हो रहे हैं लेकिन वह एक एक चीज का उल्लेख करना भूल गए कि ये सब पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर में हो रहा है। चिंता न करें, बेटा सब ठीक हो जाएगा।”

गौरतलब है कि पीएम मोदी द्वारा जम्मू-कश्मीर का स्पेशल स्टेटस खत्म करने के बाद अफरीदी ने ट्वीट कर कहा था कि संयुक्त राष्ट्र सो रहा है। अपने ट्वीट में अफरीदी ने कहा, ‘कश्मीरियों को संयुक्त राष्ट्र के प्रस्ताव के आधार पर उनके अधिकार दिए जाने चाहिए। आजादी का अधिकार जो हम सभी को है। संयुक्त राष्ट्र की रचना क्यों की गई है और यह क्यों सो रहा है?

कश्मीर में लगातार जो मानवता विरोधी अनुत्तेजित आक्रामता और अपराध हो रहे हैं। उस पर ध्यान दिया जाना चाहिए। डॉनल्ड ट्रंप (अमेरिका के राष्ट्रपति) को इस मामले में जरूरी रूप से मध्यस्थ की भूमिका अदा करनी चाहिए।’

नई दिल्ली। मोदी सरकार द्वारा जम्मू-कश्‍मीर को दो केंद्र शासित प्रदेशों में बांटने और आर्टिकल 370 के प्रावधानों को खत्म करने के बाद पाकिस्तान पूरी तरह से बौखला गया है। कश्मीर पर भारत के इस फैसले से पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेट कप्तान शाहिद अफरीदी इस कदर बौखलाए कि उन्हें भारत के इस आंतरिक मसले पर संयुक्त राष्ट्र और अमेरिका के राष्ट्रपति डॉनल्ड ट्रंप याद आ गए। जिसपर पूर्व क्रिकेटर और पूर्वी दिल्ली के सांसद गौतम गंभीर ने करारा जवाब दिया। गौतम ने अपने एक ट्वीट में लिखा, "शाहिद अफरीदी ने इस मुद्दे पर राय रखी है। वह कह रहे हैं कि अकारण आक्रामता और मानवता विरोधी अपराध हो रहे हैं लेकिन वह एक एक चीज का उल्लेख करना भूल गए कि ये सब पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर में हो रहा है। चिंता न करें, बेटा सब ठीक हो जाएगा।" गौरतलब है कि पीएम मोदी द्वारा जम्मू-कश्मीर का स्पेशल स्टेटस खत्म करने के बाद अफरीदी ने ट्वीट कर कहा था कि संयुक्त राष्ट्र सो रहा है। अपने ट्वीट में अफरीदी ने कहा, 'कश्मीरियों को संयुक्त राष्ट्र के प्रस्ताव के आधार पर उनके अधिकार दिए जाने चाहिए। आजादी का अधिकार जो हम सभी को है। संयुक्त राष्ट्र की रचना क्यों की गई है और यह क्यों सो रहा है? कश्मीर में लगातार जो मानवता विरोधी अनुत्तेजित आक्रामता और अपराध हो रहे हैं। उस पर ध्यान दिया जाना चाहिए। डॉनल्ड ट्रंप (अमेरिका के राष्ट्रपति) को इस मामले में जरूरी रूप से मध्यस्थ की भूमिका अदा करनी चाहिए।'